Russia-Ukraine war
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine Conflict) के बीच जारी तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार इससे जुड़ी कई खबरें सामने आ रही हैं। इन सब के बीच अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने एक बड़ा दावा किया है। उनका कहना है कि उन्हें इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि यूक्रेन बॉर्डर पर तैनात रूसी सैनिकों को आगे बढ़ने का आदेश दिया गया है।

    ज्ञात हो कि रूस और यूक्रेन से जुड़ी ये खबरें न्यूज़ रिपोर्ट्स के हवाले से सामने आ रही है। वैसे सीबीएस न्यूज़ ने रविवार के दिन सबसे प्रथम कहा था कि क्रेमलिन ने अपने करीब डेढ़ लाख कमांडर्स को संभावित अटैक के लिए पोजीशन बनाने के लिए कहा है। साथ ही न्यूयॉर्क टाइम्स ने भी कहा कि क्रेमलिन ने हमले का आदेश दे दिया हुआ है। अखबार की मानें तो इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इसी सप्ताह कहा था कि रूस के राष्ट्रपति ने हमले का निर्णय लिया हुआ है। 

    गौर हो कि इससे पहले अमेरिकी विदेश मंत्री ने भी सीबीएस न्यूज़ से कहा था कि बाइडेन प्रशासन यह मानता है कि रूस यूद्ध की अपनी रणनीति के तहत आगे बढ़ रहा है। साथ ही रूस ने रविवार को यूक्रेन की उत्तरी सीमाओं के पास सैन्य अभ्यास का विस्तार किया था। जबकि पूर्वी यूक्रेन में सैनिकों और रूस समर्थित अलगाववादियों के बीच लगातार दो दिन हुई गोलाबारी से हमले की आशंका भी बढ़ी हुई है।