Russia-Ukraine
Pic : Peoples Gazette

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग (Russia Ukraine War)का आज लगातार पांचवां दिन है। बता दें कि, आज पांचवे दिन भी रूस (Russia) की तरफ से बदस्तूर हमला जारी है। वहीं इन सबके बीच दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल के बीच बेलारूस (Belarus) सीमा पर अब बातचीत होगी। हालाँकि यूक्रेन ने पूरी तरह से साफ किया है कि यह बैठक बिना किसी शर्त के  होगी और यूक्रेन अपनी तरफ की एक इंच जमीन भी नहीं देगा।

    वहीं  दूसरी तरफ रूसी सैनिक पूरे बल के साथ कीव पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बन रहे हालातों को देखते हुए अब ऐसा लग रहा है जैसे अब यूक्रेन ने भी रूस के सामने घुटने नहीं टेकने की ठान ली है। 

    लेकिन इन सबके बीच ब्रिटिश अखबार द टाइम्स के हवाले से एक सनसनीखेज खबर के अनुसार रूस, अब यूक्रेन के राष्ट्रपति की हत्या की फिराक में है। इसमें यह भी बताया जा रहा है कि राजधानी कीव में 400 रूसी आतंकी अब मौजूद हैं और वो यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की की हत्या करने के लिए ही यहाँ भेजे गए हैं।

    लेकिन इन सबके उलट यूक्रेन के सैनिक औऱ लोग भी अब अपने दुश्मनों का डटकर मुकाबला कर रहे हैं। हालाँकि कम संसाधन के के चलते यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की लगातार दुनिया के दूसरे देशों से मदद कि गुकार कर रहे हैं।