Chaman, a town in Pakistan's southwestern along Afghan border
AP/PTI Photo

    Loading

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के चमन जिले में सीमा के निकट रविवार को अफगान बलों की ओर से की गई गोलीबारी में कम से कम छह पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हो गई जबकि 17 अन्य घायल हो गए। सेना ने यह जानकारी दी। सेना की मीडिया शाखा, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार अफगान बलों द्वारा की गई गोलीबारी में तोप के गोलों और मोर्टार समेत भारी हथियारों का इस्तेमाल किया गया था।

    आईएसपीआर ने एक बयान में कहा, “अफगान सीमा बलों ने नागरिक आबादी पर तोप के गोलों और मोर्टार समेत भारी हथियारों से अकारण व अंधाधुंध गोलीबारी की।”

    बयान में कहा गया है कि गोलीबारी में छह पाकिस्तानी नागरिक मारे गए और 17 अन्य घायल हो गए। ‘समा’ टीवी की खबर के अनुसार घायलों को एक स्थानीय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।

    बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान के सीमा बलों ने जवाबी गोलीबारी की है। पाकिस्तान सरकार ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए काबुल में अफगान अधिकारियों से संपर्क किया है और भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति से बचने के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग की है। गोलीबारी का कारण तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है। अफगान पक्ष को हुए नुकसान के बारे में भी जानकारी नहीं मिल सकी है। (एजेंसी)