somalia
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. सोमालिया (Somalia) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के मोगादीशू (Mogadishu) में एक आतंकवादी हमला हुआ है। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं बड़ी खबर यह भी है कि, अल कायदा से जुड़े अल शबाब (Al-Shabab) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। यहां मोगादीशू में आतंकियों ने ‘हयात होटल’ को अपना निशाना बनाया था।

    Video: Afroz Alam

    मामले पर न्यूज़ एजेंसी एएफपी के अनुसार, होटल हयात (Hotel Hyatt) में अब भी आतंकी घुसे हुए हैं और सुरक्षा बलों के साथ उनकी मुठभेड़ जारी है। वहीं खबर है कि, होटल हयात पर हमले की सूचना मिलने पर मौके पर सुरक्षा बल पहुंचा जिसके बाद जिहादी समूह लड़ाकों और सुरक्षा बलों के बीच एक घटक मुठभेड़ शुरू हो गयी। इन बंदूकधारियों के हयात होटल में घुसने से कुछ मिनिट पहले एक बड़ा धमाका हुआ था। 

    दो सुरक्षा अधिकारी भी हुए घायल 

    वहीं, पुलिस के अनुसार, सुरक्षा बल और जिहादी समूह लड़ाकों के बीच हुई मुठभेड़ में मोगादिशु के खुफिया प्रमुख मुहीदीन मोहम्मद समेत दो सुरक्षा अधिकारी घायल हुए हैं। वहीं, घटना के वक्त मौजूद लोगों के मुताबिक, पहले विस्फोट के कुछ मिनट बाद अचानक फिर एक दूसरा विस्फोट हुआ। इन विस्फोटो के चलते सुरक्षा बलों के कुछ सदस्य और नागरिक भी हताहत हुए। फिलहाल सुचना के अनुसार, घटना के बाद से इलाके भर में घेराबंदी कर दी गई है।