HINAMANOR
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. दक्षिण कोरिया (South Korea) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के कई क्षेत्रों में चक्रवाती तूफान हिनामनोर (Cyclonic Storm Hinamnor) ने आज यानी मंगलवार को भारी तबाही मचाई है। वहीं इस तूफान के चलते कई जगहों पर पेड़ और सड़क टूट गए। साथ ही लगभग 20 हजार घरों की बिजली गुल हो गई। 

    बता दें कि, कोरिया सरकार ने तूफान को देखते हुए पहले ही जरुरी चेतावनी जारी की थी। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर, लोगों से अपना घर भी खाली करने को कहा था। हादसों से बचने के लिए सरकार ने कुछ उड़ानें भी रद्द की हैं। इसके साथ ही स्कूलों को भी बंद कर दिया है।

    पता हो कि, दक्षिण कोरिया के शहर बुसान के पास इस सप्ताह की शुरुआत में सबसे शक्तिशाली चक्रवाती तूफान हिनामनोर के दस्तक देने का अनुमान था।  वहीं राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, हिनामनोर से संभावित नुकसान के खिलाफ तैयार करने के लिए राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने आंतरिक मंत्री ली सांग-मिन को उच्चतम प्रतिक्रिया उपायों के साथ आने का आदेश पहले ही दे दिया था। वहीं आंतरिक मंत्रालय ने कहा था कि, उसने केंद्रीय आपदा और सुरक्षा काउंटरमेशर्स मुख्यालय का संचालन शुरू किया था और अपने टाइफून अलर्ट लेवल को बढ़ाकर नीले से पीला कर दिया गया था।