Earthquake
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार इंडोनेशिया (Indonesia) में आज यानी मंगलवार सुबह करीब 6.53 बजे भूकंप के भयंकर झटके महसूस किए गए। इतना ही नहीं, रिएक्टर स्कैल पर भूकंप की तीव्रता 6 भी मापी गई। वहीं,नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार इस भूकंप का केंद्र कोटामोबागु, सुलावेसी से 779 किमी दूर स्थित था। फिलहाल इस भूकंप में हुए नुकसान के बारे में कोई ज्यादा जानकारी सामने नहीं मिली है।

    जी हाँ, आज इंडोनेशिया की धरती अल सुबह भूकंप के तेज झटकों से हिल उठी है। वहीं रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6 मापी गई है। इस बाबत नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सबह 6 बजकर 53 मिनट पर आए इस भयंकर भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.0 मापी गई है। बता दें कि सुबह-सुबह आए इस भयंकर भूकंप के तेज झटकों से अफरा-तफरी मच गई। जिससे डर के मारे लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

    गौरतलब है कि इंडोनेशिया वैसे भी भूकंप को लेकर बेहद संवेदनशील इलाका माना जाता है। यहाँ समय-समय पर भूकंप के तेज झटकों से व्पापक स्तर पर जानमाल का नुकसान हुआ है। पता हो कि साल 2004 में भूकंप के तेज झटकों के बाद आई सुनामी की लहर ने यहां बड़े पैमाने पर तबाही मचाई थी।