Photo - Instagram
Photo - Instagram

    Loading

    चीन : सोशल मीडिया के माध्यम से कभी-कभी ऐसी घटनाओं का खुलासा हो जाता है। जिसपर यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है। अब आप चीन में हुए इस घटना को ही देख लीजिए, जिसमें एक महिला को उसके सहकर्मी ने ऐसी झप्पी दी कि महिला के सीने की तीन पसलियां (Bones) ही टूट गईं। सोशल मीडिया (Social Media) पर यह घटना इस वक्त खूब सुर्खियों में है। दरअसल, यह यह अजीबो-गरीब मामला चीन का है। जहां पर एक चीनी महिला ने अपने सहकर्मी पर मुकदमा दायर किया है।

    बता दें, महिला अपने कार्यस्थल पर किसी के साथ बातचीत कर रही थी। उसी दौरान एक पुरुष सहकर्मी उसके पास आकर उसे इतना कसकर गले लगाया कि महिला के सीने की तीन पसलियां टूट गईं और महिला दर्द से चीखने लगी। सीने में दर्द बढ़ने के पांच दिन बाद महिला अस्पताल गई। जहां पर एक्स-रे रिपोर्ट (X-Ray) के जरिए इस बात का खुलासा हुआ कि उसके सीने की तीन पसलियां टूट गई हैं। जिसके बाद महिला अपने सहकर्मी को यूंक्सी कोर्ट (Yunxi Court) तक ले गई और इलाज के दौरान खर्चा होने वाले रुपयों की भरपाई की मांग की।

    कोर्ट ने मुवावजे का दिया आदेश

    मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक महिला द्वारा मुकदमा दायर करने पर अदालत (Court) ने कहा कि महिला ने उन पांच दिनों के दौरान ऐसी किसी भी चीज का हिस्सा बनी हो जिससे हड्डियां टूट सकती थीं। इस बात को साबित नहीं किया जा सका है। साथ ही न्यायाधीश ने उसके सहकर्मी को 10,000 मुआवजा, यानी 1.16 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया।