South African zoo lions infected with 'delta' form of corona virus, research reveals - even after seven weeks, symptoms found in investigation
Representative Photo

    Loading

    सिंगापुर. सिंगापुर (Singapore) के चांगी हवाई अड्डे (Changi Airport) पर रविवार को उस समय दशहत फैल गयी जब दो शेर (Lions) अपने पिंजड़े से बाहर निकल गए। दोनों को बेहोश करने के लिए ट्रैंक्विलाइजर बंदूक का इस्तेमाल करना पड़ा। मीडिया में आई खबर से यह जानकारी मिली।

    ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ की खबर के मुताबिक, शेर फिलहाल यहां मंडाई वन्यजीव समूह की देखरेख में बेहोशी की अवस्था से बाहर आ रहे हैं। इन्हें एक कंटेनर में बंद कर विदेश ले जाया जा रहा था। खबर के मुताबिक, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि शेरों को किस स्थान से कहां ले जाया जा रहा था लेकिन ये दोनों उन सात शेरों में शामिल हैं जिसे ले जाने की जिम्मेदारी सिंगापुर एयरलाइंस (एसआईए) के पास है।

    ऐसी खबर है कि एक शेर बाहर निकलने पर पिंजरे के ऊपर लेट गया था। हालांकि, ये शेर कंटेनर के आसपास लगाए गए जाल के भीतर ही रहे। एयरलाइन के परिचालन में कोई बाधा उत्पन्न नहीं हुई। एसआईए ने कहा कि इस घटना की जांच की जा रही है लेकिन तत्काल प्राथमिकता शेरों की ‘सलामती’ है। मंडाई वन्यजीव समूह के एक प्रवक्ता ने कहा कि शेरों को बेहोश करने की जरूरत थी ताकि उन्हें मंडाई के जानवर पृथकवास केंद्र तक ले जाया जा सके।