फोटो:सोशल मीडिया/ट्वीटर
फोटो:सोशल मीडिया/ट्वीटर

    Loading

    इंडोनेशिया: G20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन बाली में मैंग्रोव वन (mangrove forest) पहुंचने पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन  (Joe Biden)  सीढ़ियों पर लड़खड़ा गए। इस दौरान इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो ने उन्हें संभाला। वह बाली में मैंग्रोव वन में अन्य नेताओं के साथ पौधे लगाने पहुंचे थे। इसका एक वीडियो सामने आया है।  जिसमें दिख रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सीढ़ियों से ऊपर चढ़ रहे हैं। इस बीच वह  लड़खड़ा गए लेकिन बगल में ही उनका इंतजार कर रहे इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो ने उन्हें संभाल लिया।

    इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और अन्य G20 नेताओं ने G20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) के दूसरे दिन बाली में मैंग्रोव वन का दौरा किया। इस दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और अन्य जी 20 नेताओं ने बाली में मैंग्रोव वन में पौधे लगाए। 

    वहीं दूसरी ओर रूस ने यूक्रेन पर मिसाइल से अनेकों हमले किए, जिसमें में कुछ मिसाइल पोलैंड में जा गिरी। ऐसे में नाटो-सहयोगी पोलैंड ने कहा है कि “रूसी निर्मित” मिसाइल ने यूक्रेन सीमा के पास अपने देश के पूर्वी हिस्से में दो लोगों को मार डाला है। इसको लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने परामर्श के लिए इंडोनेशिया में जी7 और नाटो नेताओं की एक आपातकालीन बैठक बुलाई।

    बाइडेन ने कहा कि, फिलहाल हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, कि वहां आखिर क्या हुआ है। इसके बाद ही हम अगला कदम उठाएंगे। गौरतलब है कि इस बैठक में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, यूके जैसे शामिल हुए। फिलहाल मैंग्रोव वन पहुंचने पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सीढ़ियों पर लड़खड़ा गए उन्हें  इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो ने सहारा दिया।