भाजपा ने 5 पार्टियों से मिलकर बनाया गठबंधन, जिला बैंक में चुनाव में रंगत

  • चुनाव की तिथि तय नहीं

यवतमाल. जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के चुनाव में भाजपा ने चार पार्टी और निर्दलियों के साथ गठबंधन किया है. इस वजह से जिला बैंक चुनाव में रोचकता बढ गई है. महाविकास आघाडी की भी बैंक चुनाव की तैयारी जमकर शुरू हो गई है. अभी विद्यमान अध्यक्ष भाजपा का है. इसलिए आगे भी भाजपा का परचम जिला बैंक पर लहराएगा, ऐसा विश्वास भाजपा द्वारा आज मतदाताओं के सम्मेलन में बताया. सम्मेलन के दौरान संवाददाताओं से भी वार्तालाप किया. 

भाजपा ने सेना, राकांपा और अन्य दलों के साथ मिलकर शेतकरी विकास आघाडी निर्माण की, ऐसी जानकारी विकास आघाडी के नेता डा. रविंद्र देशमुख ने दी. भाजपा सेना तथा राकांपा के कुछ सभासदों को अपने विश्वास में लेकर आघाडी में स्थान दिया और उम्मीदवारी दी. इस वजह से जिला बैंक के चुनाव में महाविकास आघाडी में सेंध गिर गई. जिला बैंक का चुनाव 26 मार्च को होनेवाला था. लेकिन कोविड-19 के कारण 23 मार्च को चुनाव को तत्काल स्थगित किया. अभीतक चुनाव की तिथि तय नहीं हुई है. लेकिन 19 या 20 दिसंबर को चुनाव होने के आसार डा. देशमुख ने बताए है.

जिला गुट के मतदाताओं को सात मतों का अधिकार होगा तो तहसील गुट के मतदाताओं को 6 मतों का अधिकार होगा. शेतकरी सहकार विकास आघाडी के जिले में अग्रवाल, दत्ता लहाने, घाटंजी के सचिन पारवेकर, बाभुलगांव के अमन गावंडे, वणी से संजीवरेड्डी बोदकुरवार, दिग्रस से संजय देशमुख आदि उम्मीदवार तहसील गुट के लिए खडे किए गए है. जिला गुट के लिए रविंद्र देशमुख, महिला आघाडी में छाया शिर्के, रजनी देशमुख, मारोतराव पाचभाई, मिलिंद धुर्वे, गुलाब जाधव आदि को उम्मीदवारी दी है. 

इस समय भाजपा के विधायक मदन येरावार ने कहा कि, यह आम चुनाव नहीं है, यह सहकार क्षेत्र का चुनाव है. इस चुनाव में मतदाता काम को देखते है. जिला बैंक अभी सुस्थिति में है. सरकार का किसानों को घोषित किया गया पैकेज, जिला बैंक ने अच्छे ढंग से वितरीत किया है. अंतिम किसान तक यह पैकेज देने का काम इस बैंक ने किया है. तीन सालों में किसानों को बैंक ने विश्वास देकर दिल जीता है, इसलिए चुनाव में जीत का विश्वास व्यक्त किया. 

पार्टियां एक होने से कोई फर्क नहीं पडता, सहकार क्षेत्र के अनुभव, काम, विश्वास यह जीत के लिए महत्वपूर्ण साबित होता है. बैंक के हालात सुधारी है. इसलिए यह अपनी बैंक लगती है, ऐसा विश्वास इस सम्मेलन आघाडी के नेताओं ने व्यक्त किया.

इस समय भाजपा जिलाध्यक्ष नितिन भुतडा, विधायक अशोक उईके, संदिप बाजोरिया, मदन येरावार, संदीप धुर्वे, अमन गावंडे, विधायक ससाने, बोदकुरवार आदि उपस्थित थे.