Sabhapati Gherao

  • प्रभाग 6 में कई दिनों से नहीं मिल रहा पानी

यवतमाल. शहर में दिन ब दिन जलसंकट गहराता जा रहा है. बांध में पर्याप्त जल उपलब्ध होने के बावजूद महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण का नियोजन शून्य कामकाज नागरिकों को जल के लिए भटका रहा है. जल न मिलने का खामियाजा आज पालिका के स्वास्थ्य सभापति के पति को भुगतना पड़ा, जब प्रभाग क्रमांक 6 में जलकिल्लत से जूझ रहे नागरिकों ने उनका घेराव कर जल के लिए जवाब तलब किया.

बताया जाता है कि प्रभाग क्रमांक 6 में अनेक दिनों से नलों में पानी नहीं आ रहा है. यहां पर सार्वजनिक जलापूर्ति के ठोस साधन नहीं हैं. बीते 20 दिनों से इस प्रभाग में नागरिकों को नल का पानी नसीब नहीं हुआ है जिससे नागरिकों को जल के लिए भटकना पड़ रहा है. इसी के चलते 12 मार्च की रात 9 बजे के दौरान इस प्रभाग में अनेक नागरिकों ने पालिका की स्वास्थ्य सभापति को घेराव कर उनसे जलापूर्ति करने के संबंध में कार्रवाई की मांग की.

कई बार की जा चुकी शिकायत

कई बार प्राधिकरण से शिकायत करने के बावजूद इनकी कोई दखल नहीं ली गई, जिससे महिला और पुरुषों ने रास्ते पर उतरकर अपना आक्रोश जताया. इस समय नगरसेविका तथा पालिका की स्वास्थ्य सभापति के पति को नागरिकों के रोष का शिकार बनना पड़ा. बताया जाता है कि जीवन प्राधिकरण के अधिकारियों से जलापूर्ति की मांग करने फोन करने पर वे उचित जवाब नहीं दे रहे हैं. जिससे इस प्रभाग में जलकिल्लत का मसला गंभीर हो चुका है, यहां पर नागरिकों ने जनप्रतिनिधि के पति के घेराव की इस घटना के बाद आज 13 सुबह थोड़ी देर के लिए नलों में पानी आया, लेकिन इसके बाद फिर से जलापूर्ति बंद होने से नागरिकों में रोष जताया जा रहा था.