crops

  • आइसोलेशन में 30 भर्ती

Loading

यवतमाल. उमरखेड़ में मुंबई से लौटी महिला पाजिटिव निकलने से कोरोना बाधित मरीजों की संख्या में 11 से वृद्धि हो गई हैं, जिससे अब एक्टिव पाजिटिव मरीजों की संख्या 25 पर पहुंच गई हैं. विगत 24 घंटों में सरकारी वैद्यकीय महाविद्यालय में कुल 37 की रिपोर्ट प्राप्त हुई. इनमें से 11 पाजिटिव, 25 निगेटिव तो एक की रिपोर्ट गलत होने से फिर से जांच के लिए भेजा जाएगा. आइसोलेशन वार्ड में 30 मरहज भर्ती हैं. इनमें से 5 केसेस प्रिजमिटव हैं. नये से पाजिटिव महिला मरीज संस्थात्मक क्वारंटाइन कक्ष में भर्ती थी. उसे गुरुवार की रात वैद्यकीय महाविद्यालय के अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया तथा उसके परिवार के 19 सदस्यों को संस्थात्मक क्वारंटाइन कक्ष में भर्ती किया गया था. अब उन्हें नजदिकी कोविड केअर सेंटर में दाखिल किया गया हैं.

शुरुआत से लेकर अब तक 2,042 सैंपल परीक्षण के लिए भेजे गए हैं. इनमें से 2,038 की रिपोर्ट प्राप्त हुई तो चार रिपोर्ट अप्राप्त हैं. जिले में शुरुआत से पाजिटिव मरीजों की संख्या 124 हो चुकी हैं. इनमें से करीब 99 उपचार से स्वस्थ होकर घर चले गए हैं. अब तक कुल 1,914 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव निकली हैं. संस्थात्मक क्वारंटाइन में 12 तो होम क्वारंटाइन में 524 नागरिक हैं. 28 मई को दिग्रस के पाजिटिव निकले नागरिकों ने परिवार समेत पार्टी करने की बात सामने आयी हैं. यह नागरिक मुंबई से जिले में पहुंचे थे. उनके हाथ पर होम क्वांरटाइन की मुहर लगाई गई थी. जिला प्रशासन, पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग व समूची यंत्रणा जिले के नागरिकों के स्वास्थ्य के लिए दिनरात मशक्कत कर रहे हैं. फिर भी दिग्रस में पहुंचे नागरिकों ने लापरवाही बरती.

प्रशासन को सहयोग करें नागरिक : कलेक्टर
मुंबई, पुणे या अन्य रेड जोन से जिले में पहुंचे लोगों को अगले 14 दिनों तक स्थानीय लोगों के संपर्क में न आने, उन लोगों ने खुद एवं अन्य के स्वास्थ्य के प्रति जिम्मेदारी व सख्ती से होम क्वांरटाइन में रहने, सभी नागरिकों से अपने घर के 65 वर्ष आयु के बुजुर्गों एवं 10 वर्ष आयु के नीचे बच्चों पर ध्यान रखने, सभी को मास्क का इस्तमाल करना अनिवार्य है तथा शाम 7 से सुबह 7 बजे के दौरान जिले में कहीं पर घूमने पर प्रतिबंध लगाया गया है, जिससे नागरिक अपने घरों में ही रहने के निर्देश दिए गए है. सभी से भी उपरोक्त दिशा निर्देशों का पालन कर प्रशासन को सहयोग करने का आह्वन जिलाधिकारी एमडी सिंह ने किया है.