एसआईएस कंपनी मे नौकरी देने का झासा, जिले के कई युवकों ने दि एसपी कार्यालय मे दस्तक, सैकड़ों भूमिपुत्रों को ठगा

    Loading

    यवतमाल. जिले के सैकड़ों भूमिपुत्रों को एक बदमाश द्वारा लाखों रुपये की ठगी की गई है, जो किसी को सुरक्षा गार्ड, पर्यवेक्षक और बोनसर के रूप में काम पर रखने का वादा करके फसांया है.घटना का हाल ही में यवतमाल जिले में पर्दाफाश हुआ है.और जिले में विभिन्न गांवों से युवाओं ने सोमवार को जिला पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पर दस्तक दी. और कडी कारवाई की मांग की.

    कुछ माह पूर्व यवतमाल के कोल्हे लेआउट क्षेत्र में एसआईएस सुरक्षा कार्यालय में वैकेंसी के बारे में किसान युवको को  पता चला.महागाव, उमरखेड़, आर्णी, घाटंजी, यवतमाल तहसील के सैकड़ों युवाओं ने कार्यालय जाकर जानकारी ली.प्रकाश उर्फ ​​जगदीश राठोड ने खुदका परिचय देते समय एसआईएस सिक्योरिटी कंपनी का आधिकारिक प्रतिनिधि बताया.

    साथ ही विभिन्न पदों की जानकारी देकर उनसे लाखों रुपए वसूल किए.बेरोजगारोसे 25 हजार से लेकर 65 हजार रुपए तक की मांग की.उन्होंने युवाओं को कंपनी की रसीदें और नियुक्ति पत्र भी सौंपे.लेकिन छह माह बाद भी युवको को नौकरी दिए बिना ही भाग गया.नगरसेवक नितिन मिर्जापुरे के नेतृत्व में सैकड़ों युवकों ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई. इस मौके पर वैशाली मस्के, बालाजी तुमवार, राज रत्न हनवते, प्रशांत बारडे, अजय ठाकरे, नितिन चौधरी, परमेश्वर पाटे, प्रतिभा बारडे समेत सैकड़ों युवा युवती मौजूद थे.

     बडी मछलीया हात लगने की संभावना

    कई बड़ी मछलियां हात मे ल्रने की संभावना है.सैकड़ों युवकों को ठगने वाला बदमाश प्रकाश उर्फ ​​जगदीश राठोड को अगर पुलिस तुरंत पकड़ लेती है तो कई मामले सामने आ सकते हैं.क्या इस बदमाश ने पहले यवतमाल जिले और अन्य जिलों में ऐसी घटनाओ को अंजाम दिया क्या? इस घटनापर ऐसा सवाल भी उठाया जा रहा है. इस मामले में कई लोगों के शामिल होने की संभावना है और कई बड़ी मछलियों हात लगने की भी संभावना है.

    डेढ़ महीना नोकरी कि

    मैंने और मेरी पत्नी ने नौकरी के लिए एसआइएस सिक्योरिटी कंपनी को प्रत्येकी 20,000 रुपये का भुगतान किया.डेढ़ महीने काम किया, वेतन नहीं दिया.

    प्रशांत बारडे, यवतमाल,

    बोनसर  की  नौकरी देने का झांसा 

    प्रकाश उर्फ ​​जगदीश राठोड ने मुझे बोनसर की नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगा है.

    बालाजी तुमवार, कासारबेहड त. महागाव.

    सुपरवाइझर के लिए मांगे 65 हजार

    मैं आर्णी का रहने वाला हूं.उन्होंने मुझसे सुरक्षा गार्डों की निगरानी के लिए पर्यवेक्षक के रूप में काम करने के लिए  65,000 रुपये की मांग की.

    अजय ठाकरे, आर्णी जिला.यवतमाल.

    पैसे देने से टालमटोल

    मेरे पिता एक किसान हैं, पिता का बोझ कम होगा इसलिए मैंने नौकरी के लिए भुगतान किया क्योंकि मुझे इसकी आवश्यकता थी.बार-बार पैसे वापस लेने की कोशिश की, लेकिन टाल दिया.

    शुभम कोहरे, हिवरी, त. यवतमाल.

    अवधूतवाड़ी पुलिस में शिकायत करें

    अवधूतवाड़ी थाने में एसआईएस कंपनी से धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई है.जिसकी ठगी हुई उसने अवधूतवाड़ी में शिकायत दर्ज करनी चाहिए.

    -खंडेराव धरने,अप्पर पुलिस अधीक्षक

    इन बातों का ध्यान रखें

    यदि आप किसी सुरक्षा कंपनी में काम करना चाहते हैं, तो यह जांचना जरूरी है कि क्या वह कंपनी  पंजीकृत हैं, कंपनी के पास लाइसेंस है या नहीं, सुरक्षा कंपनी का पुलिस के पास रिकॉर्ड है या नहीं अन्य परखना चाहिए

    – माधुरी बाविस्कर, एसडीपीओ,