Singer Peer Mohammed passes away
Singer Peer Mohammed passes away

    Loading

    Renowned Mappilapattu singer Peer Mohammed passes away: जानेमाने ‘मप्पिलपट्टू’ कलाकार पीर मोहम्मद का मंगलवार को यहां मुझुप्पिलंगड में उनके आवास में उम्र संबंधी बीमारियों के कारण निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। मोहम्मद अपने मप्पिल गीतों के लिए लोकप्रिय थे। सूत्रों ने बताया कि गायक 78 वर्ष के थे और पिछले कुछ समय से उनका इलाज चल रहा था। मोहम्मद की विशेष गायन शैली थी जिससे उन्हें सुनने वाले मुग्ध हो जाते थे। उन्होंने कई दशकों तक अपनी आवाज में कई मप्पिल गीत गाये। वह अजीज अहमद के पुत्र थे जो यहां तालसरी के रहने वाले थे। मोहम्मद की मां का नाम बिलकिस था जो तमिलनाडु की तेनकासी की थीं।

    मोहम्मद का जन्म आठ जनवरी 1945 को हुआ था और उन्होंने एक गायक के रूप में चार हजार से ज्यादा गाने गाये। मंच पर प्रदर्शन के अलावा उन्होंने ए टी उमर और के. राघवन मास्टर के साथ मलयाली फिल्मों में भी काम किया था। 

    उन्हें केरल लोकगीत अकादमी सम्मान सहित कई पुरस्कार मिले। मोहम्मद के परिवार में उनकी पत्नी रेहाना और चार बच्चे हैं। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने अपने शोक संदेश में कहा कि मोहम्मद ने ‘मप्पिलपट्टू’ को लोकप्रिय बनाने में अहम योगदान दिया। (भाषा)