लंदन के साउथवॉर्क में रेलवे स्टेशन पर लगी भीषण आग, दमकल की 10 गाड़ियां मौजूद

    Loading

    लंदन: लंदन के साउथवार्क में यूनियन स्ट्रीट ( Union Street in London) के रेलवे स्टेशन पर भीषण आग लग गई है। आग लगने की सूचना मिलने पर कुल 70 दमकलकर्मी और उनके साथ 10 गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। आग लगने से फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। यह जानकारी लंदन फायर ब्रिगेड ने दी है। 

    कई ट्रेनें रद्द 

    आग लगने की वजह से कई ट्रेनों को रोक दिया गया है। वहीं कई घरों को खाली कर दिया गया है। घटना के बाद साउथवार्क ब्रिज रोड और लविंगटन स्ट्रीट को बंद कर दिया है। वहीं,साउथवार्क और लंदन ब्रिज के भूमिगत स्टेशनों को खाली कराकर बंद कर दिया गया है। घटनास्थल पर मौजूद स्टेशन कमांडर वेन जॉनसन ने कहा कि जहां पर आग लगी थी वहां काफी धुआं निकल रहा था। 

    दस गाड़ियों और करीब 70 दमकल मौजूद 

    लंदन फायर ब्रिगेड (London Fire Brigade) ने कहा कि, बुधवार को लंदन के साउथवार्क में यूनियन स्ट्रीट पर रेलवे मेहराब के नीचे भीषण आग लग गई, जिससे इलाके की ट्रेनों को रोक दिया गया और कई इमारतों को खाली कराया गया। यूनियन स्ट्रीट पर लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की दस गाड़ियों और करीब 70 दमकलकर्मियों को लगाया गया था। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। 

    आग लगने के कारणों की जांच

    लंदन फायर ब्रिगेड ने ट्वीट किया, “साउथवार्क में रेलवे मेहराब के नीचे लगी आग पर अब काबू पा लिया गया है, लेकिन चालक दल घटनास्थल पर रहेगा। फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। हमारे अग्निशमन जांचकर्ता अब आग लगने के कारणों की जांच शुरू करेंगे।”