Ramdas Athawale
File Photo

Loading

नवभारत न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई: लोकसभा चुनाव के पहले दौर की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाने के बावजुद महायुती और एमवीए में सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है। इस बीच एनडीए के पुराने सहयोगी एवं मोदी सरकार में मंत्री रामदास आठवले ने नाराजगी जाहिर करते हुए बीजेपी को चेतावनी दे दी है। आरपीआई नेता रामदास आठवले ने कहा कि महाराष्ट्र में हमारी भी पार्टी को कम से कम 2 लोकसभा सीटें नहीं मिली तो अलग विकल्प पर विचार किया जा सकता है। आठवले ने शिरडी और सोलापुर सीट की मांग की है। 

छोटे दलों की चेतावनी
महायुति में मनसे के शामिल होने के बाद राष्ट्रीय समाज पक्ष के महादेव जानकर ने भी बीजेपी को चेतावनी दी है। अब आठवले ने भी लोकसभा के साथ राज्य की सरकार में भी हिस्सेदारी मांगी है। रामदास आठवले ने कहा कि हमारे नेताओं ने बीजेपी से चर्चा की लेकिन सीट बंटवारे में हमारा नाम नहीं है। नये नाम और गठबंधन हो रहे हैं, जबकि पुराने पर ध्यान नहीं है।  महागठबंधन को पहले से ही आरपीआई का समर्थन प्राप्त था। कार्यकर्ताओं को लगता है कि रिपब्लिकन पार्टी ध्यान नहीं दे रही है। 

केंद्रीय मंत्री आठवले ने कहा कि वे जल्द ही देवेन्द्र फडणवीस से मिलेंगे। केंद्र के साथ राज्य में भी 1 मंत्री पद और 2 निगम मिलना चाहिए। आरपीआई ने अभी से ही 1 विधान परिषद और 10-15 विधानसभा सीटों के लिए दबाव बनाना शुरू किया है। आरपीआई आठवले गुट के नेताओं का कहना है कि हम पर विश्वास नहीं किया जा रहा है। बीजेपी सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा नहीं कर रही है। यदि ऐसा ही हुआ तो अलग राह पकड़नी होगी।