Fire accidents in Malegaon

Loading

मालेगांव. शहर के दरेगांव शिवार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में लगातार तीसरे दिन भीषण आग लग गई। आग से प्लास्टिक फैक्ट्री और कच्चा माल जलकर खाक हो गया। सौभाग्य से, कोई भी घायल नहीं हुआ। मनपा फायर ब्रिगेड की 6 दमकल गाड़ियों ने करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाकर प्रसिद्ध बाजार, जहां पास में करघा कारखाना और लकड़ी का कारखाना है, की लाखों रुपये की संपत्ति बचाने में कामयाबी हासिल की।

ज्ञात हो की मालेगांव तहसील में 2 माह में आग लगने की 45 घटनाएं हुईं हैं। शहर के पास दरेगांव इलाके के देवीचा माला में ग्रुप नंबर 35, प्लॉट नंबर 13 में समीर शफीक उल्लाह की जमीन पर किराएदार रफीक पटेल की प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लग गई। सौभाग्य से रात का समय होने के कारण फैक्ट्री में कोई नहीं था। आसपास के लोगों की नजर जैसे ही इस पर पड़ी तो फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई।

3 अग्निशमन केंद्रों से 6 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। प्रत्येक से दो-दो राउंड पानी के बारह राऊंड फेंककर आग पर काबू पाया गया। चूँकि आग इलाके में नहीं घुसी और हर तरफ से आग बुझाने की कोशिश की गई, फायर ब्रिगेड ने फैक्ट्री के पास स्थित करघा कारखानों, मशीनरी, सागौन की लकड़ी, लकड़ी के कारखानों और लकड़ी से बनी सामग्रियों और उपकरणों को बचाने में कामयाबी हासिल की।