त्यौहारी दिनों में रात 9 तक दुकानें खुली रखने की अनुमति दें

  • व्यापारी असोसिएशन ने पालकमंत्री और जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
  • मौजूदा समय में शाम 7 बजे तक की ही मंजूरी

अहमदनगर. आनेवाले कुछ ही समय में नवरात्रि, विजयादशमी, दीपावली जैसे बडे़ त्यौहार मनाए जाएंगे. इन त्यौहारों की पृष्ठभूमि में शहर के प्रमुख बाजार कपड़ा बाजार, सारडा गली, मोची गली की सभी दुकानों को सुबह 9 बजे से लेकर रात 9 बजे तक खुली रखने की अनुमति दी जाए. ऐसी मांग व्यापारी असोसिएशन की ओर से जिले के पालक मंत्री हसन मुश्रीफ और जिलाधिकारी के पास की है. यह जानकारी एसोसिएशन के अध्यक्ष मन्सुर शेख ने दी है.

पहले से आर्थिक परेशानी में व्यापारी

ई- मेल द्वारा भेजे गए ज्ञापन में कहा गया है कि कोरोना संकट समय में लाकडाउन के कारण सभी व्यापारी, व्यवसायिक भारी आर्थिक संकट में हैं. अनलाक की प्रक्रिया शुरू होने के उपरांत धीरे-धीरे सभी व्यवहार शुरू कराने के लिए अनुमति दी जा रही है.जल्द ही नवरात्रि, विजयादशमी, दीपावली जैसे बडे़ त्यौहार आएंगे. इन दिनों के मद्देनजर बाजार में व्यवहार पूर्ववत होने की उम्मीद है, लेकिन मनपा और पुलिस प्रशासन द्वारा वर्तमान में शाम 7 बजे तक ही दुकानें खुली रखने के आदेश दिए गए हैं.

पुणे की तर्ज पर दी जाए मंजूरी

उप मुख्यमंत्री अजित पवार के आदेश के अनुसार पुणे कमिश्नर ने विविध शापिंग माल्स, दुकान, मार्केट काम्प्लेक्स को सुबह 9 से रात 9 बजे तक शुरू रखने की अनुमति दी है. पुणे शहर की तरह अहमदनगर में भी सुबह 9 से रात 9 बजे तक दुकान शुरू रखने की अनुमति देने की मांग कपड़ा बाजार, सारडा गली, मोची गली के व्यापारी एसोसिएशन ने अपने ज्ञापन के जरिए की है.