Karanthana Khandoba temple closed from 28 to 30

Loading

अहमदनगर. लाखों श्रद्धालुओं के कुलदेवता पारनेर तहसील के पिंपलगांव रोठा स्थित श्रीक्षेत्र कोरंठण खंडोबा देवस्थान का वार्षिक यात्रा महोत्सव (Festival) 28 से 30 जनवरी के दौरान है, लेकिन कोरोना महामारी (Corona Epidemic) की पृष्ठभूमि पर इस वर्ष यात्रा के दौरान भाविकों के लिए मंदिर (Temple) में श्री खंडोबा का दर्शन बंद रहेगा। यह निर्णय देवस्थान की बैठक में किया गया है। ऐसी जानकारी देवस्थान के अध्यक्ष एड. पांडुरंग गायकवाड ने दी है.

राजस्व विभाग के उपविभागीय अधिकारी सुधाकर भोसले, तहसीलदार ज्योति देवरे, पारनेर के पुलिस निरीक्षक घनश्याम बलप, देवस्थान के अध्यक्ष एड. गायकवाड, उपाध्यक्ष गंगाराम बेलकर, गुटविकास अधिकारी किशोर माने, ट्रस्ट के सदस्य, मानकरी आदि की उपस्थिति में यात्रा नियोजन के लिए एक विशेष बैठक का आयोजन किया था।

केवल 10 श्रध्दालुओं को उपस्थित रहने की अनुमति

यात्रा के दौरान सम्मान की काठी और पालकी के साथ केवल 10 श्रध्दालुओं को उपस्थित रहने की अनुमति दी गई है। इन 10 श्रद्धालुओं को भी वैद्यकीय चिकित्सा प्रमाण पत्र देना जरूरी होगा। बेल्हे और ब्राह्मणवाडा की सम्मान की काठी एक ही समय मंदिर के कलश का स्पर्श करेगी। ऐसा तहसीलदार देवरे ने स्पष्ट किया। उसी तरह यात्रा की अवधि में कोरंठण गढ़ पर आनेवाले सभी रास्ते 2 किलोमीटर की दूरी पर ही बैरिकेटिंग लगवाकर बंद किए जाएंगे। इस कारण किसी को भी कोरंठण मंदिर की ओर जाने की इजाजत नहीं मिलेगी। यह जानकारी पुलिस निरीक्षक घनश्याम बलप ने दी। यात्रा उत्सव कमिटी के अध्यक्ष किसन धुमाल ने आभार व्यक्त किया।