अकोला में जिलाधिकारी बने मनपा आयुक्त, मनपा आयुक्त बनी अकोला की जिलाधिकारी

    अकोला. मंगलवार की देर रात राज्य सरकार द्वारा जारी एक आदेशानुसार अकोला के जिलाधिकारी जीतेंद्र पापलकर का तबादला अकोला के ही महानगर पालिका आयुक्त पद पर किया गया है. इसी तरह अकोला मनपा की आयुक्त नीमा अरोरा का तबादला अकोला के ही जिलाधिकारी पद पर किया गया है.

    यह उल्लेखनीय है की मनपा आयुक्त नीमा अरोरा ने 8 फरवरी 2021 को अकोला मनपा आयुक्त पद का कार्यभार संभाला था. इसी तरह जीतेंद्र पापलकर ने 28 फरवरी 2019 को जिलाधिकारी पद की जिम्मेदारी संभाली थी. दोनों अधिकारी आईएएस कैडर के हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार नीमा अरोरा गुरूवार या शुक्रवार को जिलाधिकारी पद की जिम्मेदारी संभालेंगी.

    जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी जीतेंद्र पापलकर मनपा आयुक्त की जिम्मेदारी लेंगे या नहीं यह बात अभी तय नहीं है. वैसे अकोला में ही महाराष्ट्र राज्य बीज महामंडल के एमडी का पद भी रिक्त पड़ा हुआ है. सूत्रों के अनुसार जिलाधिकारी जीतेंद्र पापलकर मनपा आयुक्त के रुप मे कार्यभार संभालने के बिल्कुल इच्छुक नहीं देखे जा रहे हैं.

    कई अतिक्रमण तोड़े

    अकोला मनपा की आयुक्त के रुप में नीमा अरोरा ने शहर के कई अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई की है. इसी के साथ साथ कई बड़ी बड़ी अवैध इमारतों को भी नोटिस दी थी. तथा हाल ही में आदर्श कालोनी, हीराबाई प्लॉट में स्थित एक विशाल इमारत को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की थी. इसके अलावा भी बड़ी संख्या में नक्शे की मंजूरी से अधिक निर्माणकार्य करनेवाले बिल्डरों को भी शो कॉज नोटिस दी थी. नीमा अरोरा के तबादले से अनेक बिल्डरों ने भी राहत की सांस ली है.