fraud
Representative Photo

Loading

अकोला. युवकों को शादी का लालच देकर लड़की दिखाने तथा बदले में लाखों रू. की रकम लूटनेवाले गिरोह को पकड़ने में डाबकी रोड पुलिस ने सफलता पायी है. जलगांव खादेश और नंदुरबार के दो युवकों को 1.80 लाख रू. से ठगने के मामले में पुलिस ने 2 महिलाओं सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को न्यायालय में उपस्थित करने पर न्यायालय ने 29 जनवरी तक आरोपियों को पुलिस हिरासत में रखने के आदेश पुलिस को दिए हैं.

वाशिम जिले के मालेगांव तहसील के पांघरी नवघरे निवासी सुदाम करवते उर्फ योगेश मूल नाम गुलाब ठाकरे यह पकड़े गए गिरोह का प्रमुख है और इस गिरोह में शंकर सोलंके निवासी सातमैल वाशिम रोड अकोला, संतोष उर्फ गोंडू गुडधे निवासी आगीखेड तह.पातुर, हरसिंग सोलंके निवासी चांदुर तह.अकोला सहित महीलाओं में एक जलगांव खांदेश तथा दूसरी महिला अकोला निवासी है. इस गिरोह ने विवाह योग्य युवतियों की जानकारी देकर जलगांव खांदेश और नंदुरबार के युवकों से 1.80 लाख रू. की ठगी की है.

जिसमें जलगांव जिले की चालीसगांव तहसील के करमुड गांव के निवासी अतुल सोनवणे पाटिल नामक युवक को विवाह का लालच देकर खूबसूरत लड़कियों की तसवीरें दिखाकर 1.50 लाख रू. की मांग की. जिस पर पाटिल ने 20 हजार रू. की रकम देकर लड़की दिखाने की मांग की. लड़की दिखाने के बाद अतुल पाटिल ने विवाह की मांग की तब आरोपियों ने टालमटोल की. पाटिल को शक आने पर उसने डाबकी रोड पुलिस थाने में शिकायत दी. 

इसी तरह का प्रकार नंदुरबार जिले के शहादा तहसील स्थित वडाली निवासी राहुल पाटिल (28) के साथ हुआ. उसे पातुर निवासी सुदाम करवते उर्फ योगेश से चर्चा के बाद लड़कियों के फोटो दिखाई गए. लड़की पसंद आने पर लड़की के पिता को 1.60 लाख रू. देकर ब्याह करने की बात कही गयी थी. जिसके लिए 10 दिसंबर को राहुल पाटिल का परिवार अकोला पहुंचा. उस अनुसार शादी की विधि पूर्ण कर उनसे 1.60 लाख रू. लिए गए.

विवाहिता युवक के साथ जाते समय प्रभात किड्स शाला के समीप मोटरसाइकिल पर आए दो व्यक्तियों ने विवाद कर गांव की युवतियों को पैसे देकर ले जाने का आरोप करते हुए हल्ला मचाया. जिसके बाद युवती गाड़ी से उतर कर युवकों के साथ बाइक पर बैठ कर निकल गयी. जिससे ठगे जाने के अहसास के बाद पाटिल ने डाबकी रोड पुलिस थाने में मामला दर्ज किया. पुलिस ने दोनों मामलों में भादंवि की धारा 420, 504, 34, 465, 467, 468, 471 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है.