thane corona
File Photo

Loading

अकोला. जिले में कोरोना मरीजों की बढ़ती हुई संख्या को रोकने के लिए उचित उपाय योजनाएं करें, इसके लिए पाजिटिव पाए गए मरीज के संपर्क में आए व्यक्तियों की खोज कम समय में करें, निकट संपर्क वाले व्यक्तियों को क्वारंटाइन करें व अलग रखे. यह निर्देश अकोला के पालकमंत्री बच्चू कडू ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिए हैं.

जायजा बैठक में जिलाधिकारी जीतेंद्र पापलकर, जि.प. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. सुभाष पवार, पुलिस अधीक्षक अमोघ गावकर, अतिरिक्त जिलाधिकारी नरेंद्र लोणकर, मनपा आयुक्त संजय कापडणीस, स्वास्थ्य उप संचालक डा. फारुकी, शासकीय चिकित्सा मवि के अधिष्ठाता डा. कुसुमाकर घोरपडे, जिला शल्य चिकित्सक डा. राजकुमार चव्हाण, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. सुरेश आसोले, डा. श्यामसुंदर शिरसाम, निवासी उप जिलाधिकारी संजय खडसे, उप विभागीय अधिकारी डा. नीलेश अपार व अन्य अधिकारी उपस्थित थे. इस अवसर पर मनपा आयुक्त, पुलिस अधीक्षक ने पाजिटिव मरीज पाए जाने के बाद संपर्क के लोगों की जांच, प्रक्रिया व बंदोबस्त के उपाय योजनाओं की जानकारी दी.

ड्रोन का उपयोग कर निरीक्षण करें
पालकमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि जहां रेडजोन है वहां मार्किंग करें. संपर्क वाले लोगों को एक घंटे के भीतर क्वारंटाइन करें. अस्पताल में की जा रही भीतरी व्यवस्थाओं पर वीडियो निरीक्षण करें. अति संवेदनशील भाग में ड्रोन का उपयोग कर निरीक्षण किया जाए, यह निर्देश भी पालकमंत्री ने दिए हैं.