4 दिन में 46 गांवों के 1067 काम पूर्ण, महावितरण का एक गांव एक दिन उपक्रम

Loading

अमरावती. देखभाल दुरुस्ती के कामों के साथ बिजली बिल दुरुस्ती व नये बिजली कनेक्शन आदि समस्याओं का निपटारा करने महावितरण ने नया एक्शन प्लान तैयार किया है. एक गांव एक दिन उपक्रम के माध्यम से 4 अगस्त से 46 गांवों तक पहुंचकर उन गांवों को 1067 काम पूर्ण कर समस्याओं का निपटारा किया है. 

इस समस्याओं का किया जाता है निपटारा
अमरावती परिमंडल की मुख्य अभियंता सुचित्रा गुजर की संकल्पना व अधीक्षक अभियंता दिलीप खानंदे के मार्गदर्शन में संपूर्ण जिले में एक गांव एक दिन यह उपक्रम अमल में लाया जा रहा है. जिसमें ट्रान्सफार्मर में तेल का स्तर बढ़ाने, लटकती तारों को सीधा करने, स्पेसर्स बिठाने, बिजली आपूर्ति में बाधा बनी पेड़ों की टहनियां काटने, पिन व डिस्क इन्सूलेटर बदलने, वितरण डिपी को अर्थिंग करने, डिस्ट्रीब्यूशन बाक्स का क्लिनिंग व आवश्यक दुरुस्ती, किटकैट बदलने, सड़े हुए बिजली के खंबे बदलने, झुके हुए पोल सीधा करने, नादुरुस्त व धोखादायक सर्विस वायर्स बदलना, बिजली बिलों की दुरुस्ती, बिजली मीटर की जांच, नाम में बदलाव करना आदि उपक्रम हाथों में लिये हैं. 

नाम बदलाव के सर्वाधिक मामले
बिजली सुरक्षा व नियमित बिजली आपूर्ति में बाधा बन रहे कारणों का निपटारा किया जाता है. 4 दिनों में 46 गांवों से संबंधित बिजली आपूर्ति से संबंधित 133 काम, बिजली व नाम में बदलाव के 933, बिजली कनेक्शन से संबंधित 15 ऐसे 1076 कामों को पूर्ण किया गया. कोरोना का प्रभाव सभी जगह रहने से संक्रमण नहीं होगा इसकी दखल लेकर ही इस उपक्रमों को पूर्ण किया जा रहा है. बिजली की समस्या एक ही दिन में पूर्ण तरीके से निपटने से बिजली ग्राहकों ने संतोष व्यक्त किया है.