26 countries appeal for removal of sanctions from US, Western countries to tackle Covid-19

अमरावती. जिले में विभिन्न कोविड 19 अस्पतालों में शुक्रवार को 180 कोरोना बाधित आक्सीजन पर है .जबकि 16 वेन्टीलेटर पर होने की जानकारी सामने आयी है. कोरोना का संक्रमण प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को 204 और शुक्रवार 244 पाजिटिव पाए गए. जिससे शहर समेत जिले में पाजिटिव रोगियों की संख्या बढकर 10,347 हो गई है. 

2 दिनों में 5 रोगियों की मौत
कोरोना से मौत का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को सुपर स्पेशलिटी में 47 वर्षीय दर्यापुर निवासी  पुरुष रोगी की मौत उपचार के दौरान मौत हो गई. जबकि शुक्रवार को इसी कोविड हास्पिटल में और 4 लोगों की जान गई. इनमें 0000 है. इस तरह कोरोना से मरने वालों की संख्या 223 पर पहुंच गई है. 

आक्सीजन बेड बढ़ाने की जरुरत
शहर समेत जिले में विभिन्न कोविड हास्पिटलों में 1210 कोरोना पाजिटिव पर उपचार शुरु है. अतिदक्षता कक्ष में 240 बेड है. जबकि आक्सीजन बेड की संख्या 260 है. वर्तमान में अतिदक्षता कक्ष में 181 रोगी उपचार ले रहे है. जबकि 180 रोगी आक्सीजन पर है. वेन्टीलेटर के कुल मिलाकर 109 बेड है. जिनमें से 16 रोगी वेन्टीलेटर पर है. यह संख्या कोरोना की भयावहता स्पष्ट कर रही है. 

स्थिति चिंताजनक
चिंताजनक स्थिति में रहने वाले रोगियों को आक्सीजन पर रखकर उपचार शुरु है. कोरोना बाधितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. जिससे आक्सीजन बेड बढाने की आवश्यक्ता  है. स्थिति और भयंकर होने की संभावना है. लिहाजा नागरिकों को शासन के नियमों का कड़ाई से पालन करने की नितांत आवश्यक्ता है. -डा. श्यामसुंदर निकम, सीएस

शेंदूरजना खुर्द में मिले 5 पाजिटिव
धामणगाव रेलवे. तहसील के शेंदुरजना खुर्द में शुक्रवार को 5 कोरोना पाजिटिव मरिज पाए गए. इससे पहले इस छोटे से गांव में 1 की रोगी की कोरोना से मौत भी हो चुकी है.  अब तक तहसील में १० लोगों की मौत हो चुकी है. यह जानकारी तहसील स्वास्थ  अधिकारी डॉ  हर्षल क्षीरसागर व ग्रामीण अस्पताल के अधीक्षक डॉ. महेश साबले ने दी है.