Election
Representational Pic

अमरावती. शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र चुनाव के लिए वाहन, नियुक्त विभिन्न अधिकारी-कर्मचारियों के प्रशिक्षण के साथ आवश्यक साहित्य, वाहन अधिग्रहण, मतगणना स्थल आवश्यक सुविधाओं के साथ तैयारियां युध्दस्तर पर आरंभ हुई है. मतगणना के लिए नियुक्त अधिकारी कर्मचारियों का गुरुवार 26 नवंबर को सुबह 11 बजे नियोजन भवन में प्रशिक्षण होगा.

29 से शराब विक्री बंद करने के आदेश

  निर्भय वातावरण में चुनाव संपन्न कराने इस कालावधि में शराब बिक्री बंद करने का आदेश सहायक चुनाव अधिकारी तथा जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने जारी किया है. चुनाव के पूर्व 29 नवंबर को शाम 5 बजे से 30 नवंबर तक पूरा दिन और मतदान का दिन 1 दिसंबर को शाम 5 बजे तक तथा मतगणना के दिन 3 दिसंबर को गणना समाप्त होने तक शराब बिक्री बंद रखने के आदेश दिए है.

अंध मतदाताओं को सहायक

चुनाव में ब्लाइंड मतदाताओं को सहायक देने का प्रावधान किया है. जिसके लिए मतदाता ने तीन दिन पूर्व चुनाव निर्णय अधिकारी के पास आवेदन करना आवश्यक है. ऐसा आवेदन प्राप्त होने के बाद चुनाव निर्णय अधिकारी ने सहायक नियुक्त करने की अनुमति देने तथा मतदान के दिन ब्लाइंड मतदाता व सहायक द्वारा घोषणापत्र मतदान केंद्राध्यक्ष को देना आवश्यक है.

मतदान केंद्राध्यक्ष ब्लाइंड मतदाता को सहायक की सहायता से मतदान कर सकेगा, ऐसा प्रावधान किया है. सहायक नियुक्ति का आवेदन प्रस्तुत करना तथा उसकी अनुमति देना आदि के लिए ब्लाइंड मतदाता को चुनाव निर्णय अधिकारी कार्यालय में आने की जरुरत ना पड़ने दे. इसलिए आवेदन करना तथा अनुमति अधिकार सहायक चुनाव अधिकारी को दिए गए है. वैसे आदेश भी चुनाव निर्णय अधिकारी पीयुष सिंह ने जारी किए है.

विभिन्न टीमों की नियुक्ति

मतगणना के लिए नियुक्त अधिकारी कर्मचारियों को तथा मैनपावर को पहचान पत्र देने की जिम्मेदारी लेखा अधिकारी रवींद्र जोगी को सौंपी गई है. मतगणना स्थल पर नियुक्त अधिकारी, कर्मचारी, प्रतिनिधियों को भोजन व्यवस्था के लिए स्वतंत्र पंडाल, पानी का टैंकर आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए है. इन सभी व्यवस्था के लिए जिला आपूर्ति अधिकारी अनिल टाकसाले, निरीक्षण अधिकारी संजय आवारे, निखिल नलावड़े, वैभव खैरकार की टीम नियुक्त हुई है.