हंगामे के बाद विकास कार्यों का इस्टीमेट, आमसभा में प्रशासन पर उखड़े सर्वदलीय पार्षद

    Loading

    • मेयर गुड़ के गणपति-बनसोड़ 

    अमरावती. मंगलवार को महानगर पालिका की आमसभा में वार्ड विकास और स्वेच्छा निधि से कराए जाने वाले विकास कार्यों का इस्टीमेट तैयार करने को लेकर प्रशासन की भूमिका पर सर्वदलीय पार्षद जमकर बरस पड़े. इसकी शुरुआत करते हुए सत्तापक्ष के सहयोगी पार्षद प्रकाश बनसोड़ ने तो महापौर को गुड़ का गणपति तक कह दिया. दो घंटे तक यह आरोप-प्रत्यारोप व हंगामा मचा.

    जिससे नाराज पार्षदों को शांत कराने आमसभा की कार्रवाई 10 मिनट के लिए स्थगित करानी पड़ी. आनन-फानन में महापौर गावंडे ने गुटनेताओं को अपने कक्ष में बुलाकर चर्चा की. हर प्रभाग के पार्षदों ने बताए कामों का इस्टीमेट प्रोसेस शुरू कराने के निर्देश जारी किए, तब जाकर नाराज पार्षद शांत हुए और दुबारा सदन में लौटे. 

    रेस्क्यू वैन व शौचालय घोटाले पर एक्शन रिपोर्ट 

    मंगलवार की आमसभा में मल्टीयूटीलिटी रैस्क्यू वाहन व शौचालय घोटाले के दोषियों पर प्रस्तावित कार्रवाई का मुद्दा भी उठा. जिस पर इन दोनों मामलों पर अगली आमसभा में एक्शन टेकन रिपोर्ट पेश होंगी. ऐसा आयुक्त प्रशांत रोडे ने सदन को बताया. पार्षद विलास इंगोले, तुषार भारतीय, मिलींद चिमोटे, प्रकाश बनसोड, चेतन पवार, सलीम बेग आदि ने इस मामले को आमसभा में उपस्थित किया था. 

    हिंदू श्मशान भूमि में तीसरी गैस दाहिनी नहीं

    शहर के हिंदू श्मशान भूमि में तिसरी गैस शवदाहीनी लगाने 50 लाख का निधी मंजुर कराने का विषय  मनपा प्रशासन की और से आमसभा में रखे जानेपर गौरक्षण प्रभाग के पार्षदों ने इसका विरोध किया. कोरोना मृतकों पर अंतिम संस्कार के लिए शहर के बाहर जगह तलाशने का प्रस्ताव भी नगरसेवकों ने दिया था. जिससे अब नई गैस शव दाहिनी शंकर नगर, विलास नगर या फ्रेजरपुरा बायपास स्थित श्मशान भूमि इनमें से कीसी एक में लगाई जाएगी. जिलाधिकारी इस पर अंतिम फैसला लेंगे. 

    70 सफाई कर्मी होंगे परमान्ट

    अमरावती मनपा सफाई कर्मियों के 140 रिक्त पदों में से 70 पद भरने जा रही है. मनपा प्रशासन ने रखे इस प्रस्ताव को आमसभा ने मंजूर कर दिया. अब यह प्रस्ताव शासन मंजूरी हेतु रवाना किया जाएगा. ऐसी जानकारी निगमायुक्त ने आमसभा में दी. मनपा के अन्य विभागों में कार्यरत अधिकारी, कर्मचारियों की नियुक्ति व प्रभार की भी समीक्षा कर उचित बदलाव का दावा भी आमसभा में आयुक्त रोडे ने किया.

    उन अधिकारियों के हस्ताक्षर की जांच

    मनपा में हुए करोड़ों के शौचालय घपले पर आमसभा में हमेशा घमासान होती है. लेकिन अब तक इस मामले की जांच पूरी ही नहीं हो पाई है. मंगलवार की आमसभा में भी पार्षद विलास इंगोले, प्रकाश बनसोड़, मिलींद चिमोटे, सलीम बेग, तुषार भारतीय ने मनपा प्रशासन पर सवाल दागे तो, शौचालय घोटाले को अंजाम देने वाले फाइलों पर जिन-जिन अधिकारियों के हस्ताक्षर है. उन सभी के हस्ताक्षर एक्सपर्ट के माध्यम से जांचने की कार्रवाई पूरी करने के संकेत आयुक्त ने आमसभा में दिए.