arrest
file photo

  • अन्य साथी को भी धरा

Loading

चांदूर रेलवे में  लोगों को धमकाकर उनसे जबरन रुपये वसुली करने के मामले में अमरावती के मुख्यालय के कर्मी और उसके एक साथी को पुलिस ने रंगे हाथ दबोचा. दोनों पर मामले दर्ज किये गये हे. यह कारवाई बुधवार की शाम को 4 बचे चांदूर रेलवे पोलिस ने की. 

मालखेड पर भोजन करनेवालों से वसुली

मंगलवार को शाम 5 बजे फिरयादी व पेशे से  शिक्षक  संजय लोखंडे (लक्ष्मीनारायण नगर) अपने दो दोस्तों के साथ चांदूर रेलवे तहसील के मालखेड तालाब के कैनल पर भोजन कर रहे थे. तभी पुलिस मख्यालय में सीआर मोबाईल पर नियुक्त कर्मी अमित नानाभाऊ धनकर (30, ब.नं. 1862) व उसका एक साथी अजय तायडे (वडाली) वहां आये. धनकर अपनी वर्दी पहने हुये था. दोनों ने श्रीखंडे के पास पहुंचकर उन्हें धमकाया और कारवाई करने बात कहते हुये उनसे तीन हजार रुपये छिन लिये. 

घटना की दी कबुली

इसके हाथ दोनों आरोपी बाईक (एमएच 27 वीएच 7198) पर चले गये. लोखंडे और उनके साथी बुरी तरह घबरा गये. लेकिन इसकी जानकारी थानेदार दीपक वानखडे को लगी. बुधवार को शाम 4 बजे थानेदार ने उसी जगह पर ट्रैप लगाया. इस समय प्रल्हाद सोनोने नामक व्यक्ती भोजन रहे थे. तभी धनकर अपने साथी के पुलिस वर्दी में फीर वहां आया और सोनोने को धमकाने लगा. तथी पहले से तैनात पुलिस कर्मियों ने रंगेहाथ पकडा. थाने मे लाकर दोनों से पुछताछ की गयी. जिसमें दोनों ने मंगलवार की घटना की भी कबुली दी. संजय लोखंडे  को भी पता चलने पर उन्होंने थाने में पहुचकर दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस को अंदेशा है की, वर्दी का दुरूपयोग करते हुये आरोपी और उसके साथियो ने इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया है. पुलिस जांच कर रही है. 

निलंबिन की कार्रवाई

आरोपी पुलिस कर्मी अमित धनकर पर पुलिस आयुक्त संजय बाविस्कर ने गुरुवार को निलंबन की कार्रवाई की है. इतना ही तो उसके खिलाफ विभागिय जांच भी करने के आदेश दिए है. 

ऐसी घटना होने पर सिधे संपर्क करे

चांदूर रेलवे पुलिस थाना क्षेत्र के तहत इस तरह की पुलिस कर्मचारियों द्वारा रुपये वसुली की घटना होती है तो बगैर घबराये सिधे मुझसे संपर्क करें.

-दीपक वानखडे, थानेदार.