1 से 10 के बीच की जाएगी शाला बाह्य बच्चों की खोज

    Loading

    • शिक्षा की मुख्य धारा में लाने का प्रयास

    गोंड़पिपरी: शाला बाह्य अनियमित और स्थानांतिरत बालकों को शिक्षा के मुख्य धारा में लाने के लिए विशेष खोज मुहिम चलाई जा रही है. इसके लिए सभी विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों को शामिल करने के आदेश दिए है. कोरोना काल में अनेक परिवार स्थानांतिरत हुए है 6 से 18 आयु वालकों को शिक्षा की मुख्य धारा में लाना इसका मुख्य उद्देश्य है. इसके लिए 1 से 10 मार्च के बीच यह अभियान चलाया जाएगा.

    मुहिम के दौरान हर गांव, शहर के रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, बाजार, गांव के बाहर, ईंट भट्ठा, तेंदूपत्ता तुडाई के काम में लगे आदि स्थानों पर तलाश अभियान शुरु किया है. तलाश अभियान की जवाबदारी शिक्षा विभाग व महिला बाल कल्याण विभाग को सौंपी गई है. जिसमें हर प्राथमिक, माध्यामिक, उच्च माध्यामिक और आंगनवाडी सेविकाओं को प्रगणक क रुप में नियुक्त किया गया है यह अभियान 1 से 10 मार्च के बीच सार्वजनिक अवकाश को छोडकर चलाया जाएगा.

    गोंडपिपरी तहसील में तलाश अभियान सफलता के लिए सभी नागरिक, अभिभावक, स्वयंसेवी संस्था, युवा मंडल, प्रतिष्ठित व्यक्ति, दानी संस्था, दानदाता, शाला बाह्य बच्चों के लिए काम करने वाली संस्था, सोशल मीडिया के माध्यम से विविध संस्था, संगठना और स्वयंसेवी संस्था, जिप सदस्य, सभापति, उपसभापति, पंस सदस्य, सरपंच तथा शाला व्यवस्थापन समिति अध्यक्ष और सदस्यों को तलाश अभियान में सहयोग की अपील तहसील प्रशासन ने की है.