वानरे, भुजाडे, कंगाले, खालिक मिनी महापौर, गोंडाणे, गावंडे व खरड बने सभापति

अमरावती. महानगरपालिका में वर्ष 2020-21 के मिनी महापौर चुनाव में पार्षद संजय वानरे, नुतन भुजाडे, वंदना कंगाले, रेखा भूतडा और अब्दुल खालिक शेख इब्राहिम विजयी हुए. उसी तरह विषय समितियों के चुनाव में भी शहर सुधार समिति पद पर अजय गोंडाणे, शिक्षा समिति सभापति पद पर आशीष गावंडे, महिला व बालकल्याण समिति सभापति पद पर सुनंदा खरड तथा विधी समिति सभापति पद पर सोनी का चयन किया गया.

ना बैंड़ ना आतीशबाजी

मनपा के जोन सभापति के चुनाव सुबह 11 बजे डा. बाबासाहब आंबेडकर सभागृह में शुरु हुए. सोशल डिस्टसिंग के कारण पार्षदों को आनलाइन ही चुनाव में हिस्सा लेने के आदेश दिये थे. जिसके कारण केवल चुनावी मैदान में उतरे सदस्य ही इस सभागृह में उपस्थित हुए. मनपा में भारतीय जनता पार्टी की सत्ता रहने से 3 जोन में बीजेपी के मिनी महापौर तथा 1 जोन में कांग्रेस और एक जोन में एमआयएम के सदस्य निर्विरोध विजयी हुए. अप्पर आयुक्त मंगेश मोहिते ने 11 बजे शुरु हुए चुनाव में रामपुरी जोन क्रमांक 1 के सभापति पद पर संजय वानरे, राजापेठ जोन क्रमांक 2 के सभापति नूतन भुजाडे, हमालपुरा जोन क्रमांक 3 की सभापति वंदना कंगाले, बडनेरा जोन की सभापति रेखा भूतडा और भाजीबाजार जोन के सभापति अब्दुल खालीक शेख इब्राहिम को विजयी घोषित किया. विजेता सभापतियों का इस बार केवल तालियां व पुष्पगुच्छ देकर ही स्वागत किया गया. कोरोना के कारण ना बैंड ना पटाखों की बौछार हो पायी. जिससे चुनाव होने के बाद भी जल्लोष दिखाई नहीं दिया.

शहर सुधार गोंडाणे व शिक्षा गावंडे के पास

चार विषय समिति सभापति उपसभापति के चुनाव भी मिनी महापौर की घोषणा के पश्चात लिये गये. जिसमें शहर सुधार समिति सभापति पद पर अजय गोंडाणे व उपसभापति पद पर सुचिता बिरे विजयी हुए. इस बार माध्यमिक पूर्व माध्यमिक व तकनीकी शाला समिति सभापति पद आशिष गावंडे ने हासिल किया. उपसभापति पद पर स्वाति जावरे विजयी रही. महिला बालकल्याण के लिए सभापति के रुप में सुनंदा खरड व उपसभापति के लिए माधुरी ठाकरे को नियुक्त किया गया. विधि समिति सभापति के लिए सोनी व उपसभापति पद पर वंदना मडघे विजयी रही. विशेष बात यह है कि इन समितियों पर बीजेपी का ही बोलबाला रहा. सभी विजयी सदस्यों का महापौर चेतन गांवडे, उपमहापौर कुसूम साहू, स्थायी समिति सभापति राधा कुरील, शहराध्यक्ष किरण पातुरकर, गटनेता अब्‍दुल नाजीम अब्‍दुल रऊफ, गुटनेता भारत चौधरी, गटनेता चेतन पवार ने सत्कार कर अभिनंदन किया.