jecinda

    Loading

    वेलिंग्टन. दोपहर कि बड़ी खबर के अनुसार अब कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) की वजह से न्यूजीलैंड (New Zealand) की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डन (Jacinda Arden) को अपनी ही शादी कैंसिल करनी पड़ी है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) को फैलने से रोकने के लिए न्यूजीलैंड में अभी भी अनेकों प्रतिबंध लगे हैं। वहीं अब कोविड गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डन  ने अपनी ही शादी कैंसिल कर दी है। आज यानी रविवार को न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने कोविड प्रोटोकॉल वजहों से अपनी शादी कैंसिल करने का फैसला लिया है।

    गौरतलब है कि न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से रविवार रात से मास्क को भी अब पूरी तरह अनिवार्य किया गया है और इसके अलावा लोगों के एक जगह जमा होने पर भी रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही किसी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजनों पर भी न्यूजीलैंड में रोक लगाने की घोषणा की जा चुकी है और निजी कार्यक्रमों में सीमित संख्या में लोगों को शामिल होने की इजाजत दी गई है। 

    पता हो कि न्यूजीलैंड में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 9 मामले सामने आने के बाद उत्तर से दक्षिण में फैले इस द्वीप में कई तरह के कोविड प्रोटोकॉल को अनिवार्य किया गया है। लेकिन इससे पहले ऑकलैंड में एक शादी कार्यक्रम में शामिल होकर लौटे परिवार के सभी सदस्य और पायलट के नि कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डन ने अपनी शादी कैंसिल करने का बड़ा फैसला लिया है।

    टीवी होस्ट हैं प्रधानमंत्री जेसिंडा के ब्वॉयफ्रेंड

    गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते साल मई महीने में प्रधानमंत्री ने शादी करने का फैसला लिया था और इस साल गर्मियों के महीने में ब्वॉयफ्रेंड से शादी करने की घोषणा की थी। वहीं एक शादी कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डन ने खुलासा किया था कि वो जल्द ही अपने ब्वॉयफ्रेंड और पार्टनर क्लार्क गेफोर्ड के साथ शादी करने जा रही हैं। लेकिन फिलहाल इसे कैंसिल कर दिया गया है।