mann

    Loading

    नई दिल्ली/बांदा. पंजाब (Punjab) में ‘आप’ सरकार ने ताबड़तोड़ फैसले करने शुरू कर दिए हैं. इसी क्रम में अब दिल्ली के बाद ‘आप’ (AAP) ने पंजाब के लोगों के लिए राशन की डोर स्टेप डिलीवरी को शुरू करने का फैसला किया है। इस बाबत पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) ने बताया कि, “हमारे अधिकारी आपको फोन कर पहले समय पूछेंगे और उसी समय पर आपका राशन वितरित करेंगे। यह एक वैकल्पिक योजना है।”

    इस बाबत मुख्यमंत्री मान ने एक वीडियो मैसेज के जरिए कहा कि यह बहुत दुख की बात है कि आजादी के 75 साल बीत जाने के बावजूद भी आज भी गरीब लोगों को अपना राशन लेने के लिए राशन की दुकानों पर लंबी-लंबी लाइनो में खड़ा होना पड़ता है. जबकि सारी दुनिया इतनी डिजिटल हो गई है कि एक फोन कॉल पर कोई भी चीज ऑर्डर करने पर सीधे आपके घर आ जाती है.

    इसके साथ ही मान ने कहा कि, “अब राज्य के लोगों के पास इस योजना को चुनने का विकल्प होगा। राशन डिपो के पास रहने वाले इसे सीधे डिपो से प्राप्त कर सकते हैं। जो लोग डोरस्टेप डिलीवरी का विकल्प चुनते हैं, उन्हें संबंधित कर्मियों को यह बताना होगा कि वे अपने स्थान पर किस समय उपलब्ध हैं। उन्हें स्वच्छ और अच्छी गुणवत्ता वाला साफ़ राशन उनके दिए समय पर पहुंचाया जाएगा।”

    वहीं मुख्यमंत्री मान ने कहा कि,”हमारी सरकार ने लोगों के जीवन को आसान बनाने का फैसला किया है, क्योंकि पछली सरकारों को भी ऐसा ही करना चाहिए था। उन्होंने साथ ही कहा कि बुनियादी जरूरतों पर काम करने के बाद जल्द ही इस योजना को पूरी तरह शुरू किया जाएगा।”