Anjali of Aurangabad became Mrs. Asia Universe

औरंगाबाद. मिसेस यूनिवर्स प्रा. लिमिटेड सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन हर साल किया जाता है। इस प्रतियोगिता में औरंगाबाद (Aurangabad) की अंजली कोला-पोरेजे अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता की पांचवी श्रेणी में मिसेस एशिया यूनिवर्स (Asia Universe) 2021 की विजेता (Winner) बनी है। शादी के बाद, महिलाओं को कई प्रतिबंधों का सामना करना पडता है। सबको साथ लेकर चलने से आपका सपना पूरा हो सकता है। इसलिए दृढ़ आत्मविश्वास की आवश्यकता है। यह प्रतिक्रिया अंजली कोला ने खिताब पाने पर दी।

उन्होंने आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि प्रतियोगिता का यह पांचवा वर्ष था। कोरोना (Corona) ने इस प्रतियोगिता (Competition) पर बहुत सारे प्रतिबंध (Restriction) लगा दिए थे। इसलिए प्रतियोगिता के लिए ऑडिशन ऑनलाइन (Online) आयोजित कर ऑनलाइन पंजीकरण किया गया। 8 माह की प्रक्रिया के बाद दुनिया भर की 50 महिलाओं को प्रतियोगिता के लिए चयन किया गया। ग्रैड फिनाले राजस्थान के जयपुर में होटल फर्न में प्रतियोगिता का आयेाजन किया गया था। ज्यूरी ने मिसेज प्लस, मिसेज एशिया, मिसेज अर्थ, मिसेज साउथ एशिया, मिसेज यूरा एशिया यूनिवर्स ग्रैंड ग्रांड का भी चयन किया गया। उनमें मुझे मिसेज एशिया यूनिवर्स 2021 का ताज और खिताब मिला।

 औरंगाबाद को मिला पहली बार सम्मान

अंजली कोला-पोरजे ने बताया कि यह खिताब पहली बार औरंगाबाद जैसे शहर को प्राप्त हुआ। सपना है कि भविष्य में इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन कर महिलाओं को ब्यूटी पेजेंट के लिए तैयार किया जाए। साथ ही, मैं खुद भी भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए दुनिया भर में सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लूंगी। यह ताज और शीर्षक मेरे जैसी सभी महिलाओं को समर्पित है। यदि आपके पास आत्मविश्वास हैं, तो आपकी उम्र, उंचाई और आप जहां रहते हैं, वह गौण है। इसलिए, औरंगाबाद और मराठवाडा की महिलाओं को भी इस तरह की प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए। यह अपील अंजली कोला ने की।

21 साल की उम्र से जुड़ी मॉडलिंग और फैशन से

अंजली ने बताया कि मैं खुद 21 साल की उम्र से मॉडलिंग, फैशन ग्रुमिंग और इवेंट्स के क्षेत्र में काम कर रही हूं। साथ ही ईटीवी की बैंक्वेट क्वीन की विजेता भी है। मैंने कई ब्यूटी पेंजेंट में जज बनकर भी काम किया है।  पिछले साल उन्हें उद्यमी महिला अचीवर अवार्ड से सभी सम्मानित किया गया था।