बेवजह घर से बाहर निकलनेवालों पर पुलिस की नजर

Loading

औरंगाबाद. शहर में जारी लॉकडाउन के बीच नागरिकों को सुबह 7 से दोपहर 2 बजे तक जरुरी सामग्री खरीदने के लिए छुट दी जा रही है. इस छुट के दौरान शहर के हजारों लोग बिना वजह सड़कों पर घूम रहे है. जिससे फिर एक बार कोरोना संक्रमण के तेजी से पांव पसारने आसार है.

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मनपा प्रशासक द्वारा प्रतिदिन दी जा रही छुट में गुरुवार की सुबह पुलिस ने शहर के हर प्रमुख चौराहों में जोरदार नाकाबंदी की. नाकाबंदी में सैकडों वाहन धारक बिना कारण सड़कों पर घूमते पाए गए. इन पर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई का शिकंजा कसकर हजारों रुपए का जुर्माना वसूला, बल्कि कई वाहन जब्त किए.

शहर में पुलिस की नाकाबंदी

शहर में बीते सवा दो माह से लॉकडाउन जारी है. लॉकडाउन में गत माह पहले 7 से 11 बाद में उसमें दो घंटे का इजाफा कर 1 बजे तक जरुरी सामग्री खरीदने के लिए छुट दी गई थी. इसी दरमियान अचानक कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा होने लगा. शहर के हर इलाके में प्रतिदिन संकमित मरीज पाए जाने से प्रशासक परेशान था. शहर में  संक्रमित मरीजों की संख्या बढऩे पर एक पखवाडा पूर्व 6 दिन 100 प्रतिशत सख्त लॉकडाउन किया गया. उसके बाद फिर सुबह 7 से 2  बजे तक प्रतिदिन जरुरी सामग्री खरीदने छुट दी जा रही है. इस छुट का फायदा उठाकर हजारों युवक सड़कों पर बिना कारण घूम रहे है. जिसके चलते फिर एक बार शहर में कोरोना संक्रमण फैलने के आसार दिखाए दे रहे है.इस पर लगाम लगाने पुलिस  ने गुरुवार की सुबह शहर के हर प्रमुख चौराहों में नाकाबंदी की.

 सैकडों वाहन धारकों पर की कार्यवाही

शहर के  टीवी सेंटर चौक, जिलाधिकारी कार्यालय चौक, रेलवे स्थानक, जालना रोड, रोशन गेट, पुंडलीक नगर, गारखेडा चौक आदि क्षेत्रों में पुलिस ने गुरुवार की सुबह से ही सड़को पर उतरे हर वाहन धारक से घर से बाहर आने का कारण पूछा. जो लोग अथवा युवक सही कारण नहीं बता पाए, उन पर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए कई वाहन धारकों को जुर्माना लगाया तो कई लोगों के वाहन जब्त किए. पुलिस द्वारा गुरुवार को की गई इस कार्यवाही से छुट में बिना कारण सड़कों पर घूमनेवालों में दोपहर तक डर का माहौल देखा गया.

… तो सख्त कार्रवाई की जाएगी

शहर के सीपी चिरंजीव  प्रसाद ने चेताया कि जो लोग लॉकडाउन में जरुरी सामग्री खरीदने के लिए दी गई छुट में बिना वजह बाहर निकलेंगे तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने शहरवासियों से आवाहान किया कि वे बिना वजह घर से बाहर निकलने से बचे. साथ ही मार्केट से थोडी दूरी पर अपने वाहन पार्क करे, ताकि जाम न लगे और मार्केट में सोशल डिस्टेन्सिंग का भी सही पालन हो.