50 हजार की रिश्वत लेते एसीबी के जाल में फंसे PSI पाटे

  • सिटी चौक थाना में मची खलबली

औरंगाबाद. शहर के सिटी चौक थाना में कार्यरत पीएसआई संतोष रामदास पाटे को एंटी क्रप्शन ब्यूरो ने शिकायत कर्ता से  50 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी की इस कार्रवाई से रिश्वत खोरी में लिप्त पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों में खलबली मची है.

एसीबी के पुलिस अधीक्षक डॉ. राहुल खाडे ने बताया कि सिटी चौक थाना में दाखिल एक अपराध में शिकायत कर्ता को सह आरोपी न करते हुए गिरफ्तार न करने के लिए रिश्वतखोर  पीएसआई संतोष पाटे ने 50 हजार की रिश्वत मांगी थी. रिश्वत देने की इच्छा न होने से फिर्यादी ने एसीबी कार्यालय पहुंचकर शिकायत लिखायी. इसी शिकायत पर एसीबी ने सारे मामले की छानबीन कर बुधवार की देर रात आरोपी को 50 हजार देने का नियोजन किया. उस नियोजन के अनुसार रात करीब 11 बजे रिश्वत खोर पीएसआई पाटे ने शिकायत कर्ता से 50 हजार की रिश्वत ली. तभी पहले से जाल बिछाए एसीबी के अधिकारियों व कर्मचारियों ने पीएसआई पाटे को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

एसीबी के इस कार्रवाई से शहर के सभी पुलिस थाना में कार्यरत रिश्वतखोर अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों में खलबली मची है. बता दें एसीबी ने हाल ही में मुकुंदवाडी थाना में कार्यरत एक सहायक फौजदार को फिर्यादी से रिश्वत के रूप में मोबाइल लेने के मामले में गिरफ्तार किया था. आए दिन पुलिस कर्मचारी एसीबी के जाल में फंसने के बावजूद पुलिस विभाग में रिश्वत खोरी के मामले में बढ़ते ही जा रहे हैं.

रिश्वतखोर पीएसआई पाटे को गिरफ्तार करने एसपी डॉ. राहुल खाडे, अपर एसपी डॉ. अनिता जमादार, डीवाईएसपी ब्रम्हदेव गावडे के मार्गदर्शन में पीआई संदीप राजपूत, हेड कांस्टेबल गणेश पंडुरे, पुलिस नाईक गोपाल बरंडवाल, पुलिस  सिपाही किशोर मसके, केवल गुसिंगे ने कार्रवाई पूरी की.