MP Bhagwat Karad

    औरंगाबाद. जिला प्रशासन (District Administration) ने औरंगाबाद शहर (Aurangabad City) और जिले में 30 मार्च से 8 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का निर्णय लिया है। इस काल में औरंगाबाद महानगरपालिका (Aurangabad Municipal Corporation) और महावितरण (Mahavitaran) द्वारा मार्च एंडिंग को सामने रखकर वसूली जोरों से जारी है। उसे रोकने की मांग राज्यसभा सांसद डॉ. भागवत कराड (MP Dr. Bhagwat Karad) ने जारी एक प्रेस विज्ञप्ति द्वारा महावितरण और औरंगाबाद महानगरपालिका  से की है।

    सांसद डॉ. कराड ने बताया कि कोरोना की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखकर मरीजों को बेड उपलब्ध कराकर देना, मरीजों को उपचार सुविधा समय पर देने के अलावा ग्रामीण परिसर में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण अधिक से अधिक टीकाकरण केन्द्र शुरु करना जरुरी है। उन्होंने बताया कि मैंने हाल ही में संसद में टीकाकरण पर प्रश्न उपस्थित किया था। कंपनियां और कारखानों में कार्यरत कामगारों को टीका देने पर जोर दिया जाए। 

    टीकाकरण केंद्र बढ़ाने की मांग 

    बड़े कंपनियों में टीकाकरण कैम्प शुरु किया जाए, ताकि कामगारों को उसका फायदा हा सके। वर्तमान में शहर में 45 तथा ग्रामीण परिसर में 60 टीकाकरण केन्द्र है। उसकी संख्या बढ़ाने की मांग सांसद कराड ने की। डॉ. कराड ने बताया कि वर्तमान में मार्च एंड जारी होने के कारण मनपा प्रशासन द्वारा करों की बकाया वसूली के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे है। बिजली बिल की वसूली के लिए भी महावितरण द्वारा  कनेक्शन काटने की मुहिम जारी है। इस पर रोक लगाने की मांग सांसद डॉ. भागवत कराड ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में महावितरण और मनपा प्रशासन से की है।