Sapkal selected as MGM new vice-chancellor

    Loading

    औरंगाबाद. स्थानीय एमजीएम विश्वविद्यालय (MGM University) के कुलगुरु पद पर डॉ. विलास सपकाल (Dr. Vilas Sapkal) की नियुक्ति (Appointment) की गई है। उन्होंने सोमवार शाम विश्वविद्यालय के तत्कालीन कुलगुरु डॉ. सुधीर गव्हाणे से पदभार स्वीकारा। बता दें कि राज्य सरकार ने तीन वर्ष पूर्व एमजीएम को स्वयंअर्थसहायित विश्वविद्यालय का दर्जा बहाल किया है। 

    इस विश्वविद्यालय के प्रथम कुलगुरु के रुप में डॉ. सुधीर गव्हाण ने करीब तीन साल कार्य किया। उनका कार्यकाल पूरा होने पर डॉ. विलास सपकाल की कुलगुरु पद पर नियुक्ति की गई। डॉ. सपकाल ने मुंबई के आईआईटी से केमिकल इंजीनियरिंग विषय में एम टेक और पीएचडी डिग्री हासिल की है। वे पिछले 32 सालों से अध्यापन का कार्य कर रहे है। सन 2010 से 2014 तक वे नागपुर के राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज विश्वविद्यालय के कुलगुरु पद पर कार्यरत थे।

    इसके अलावा उन्होंने कवि कुलगुरु कालिदास संस्कृत विश्वविद्यालय, रामटेक एवं संत गाडगेबाबा अमरावती विश्वविद्यालय के कुलगुरु पद पर काम किया है। सोमवार को हुए एक छोटे से समारोह में एमजीएम के कुलपति अंकुशराव कदम, गांधी विचार के अभ्यासक प्रा. मार्क लिंडले, उद्योजक रणजीत कक्कड, कुलसचिव डॉ. आशिष गाडेकर, परीक्षा नियंत्रक कर्नल डॉ. प्रदीप कुमार,  सभी अधिष्ठाता, विभाग प्रमुख के उपस्थिति में डॉ. सपकाल ने पदभार संभाला।