Sharad pawar

औरंगाबाद. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) के 81वें जन्मदिन (Birthday) के उपलक्ष्य में औरंगाबाद जिला राष्ट्रवादी कांग्रेस की ओर से विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। पवार का जन्मदिन पूरे देश में विशेषकर महाराष्ट्र राज्य में बड़े पैमाने पर मनाने का संकल्प पार्टी ने किया है। यह जानकारी एनसीपी के शहर जिलाध्यक्ष विजयराव सालवे, शहर कार्याध्यक्ष अभिषेक देशमुख एवं वरिष्ठ नेता सुरजीत सिंह खुंगर ने आयोजित पत्रकार परिषद में दी।

उन्होंने बताया कि 12 दिसंबर शनिवार को औरंगाबाद के एमजीएम परिसर के रुक्मिनी हॉल में सुबह 10 से 2 बजे के दरमियान मुख्य कार्यक्रम संपन्न होगा। यह कार्यक्रम कोविड-19 के नियमों का पालन कर संपन्न होगा। इसमें सुबह 10 से 10.45 बजे तक शरद पवार के जीवन पर फिल्म दिखायी जाएगी। सुबह 10.45 बजे मान्यवरों के प्रमुख उपस्थिति में पवार के जन्मदिन के  उपलक्ष्य में केक कांटा जाएगा। उसके बाद सुबह 11 बजे से राज्य के 288 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र व 48 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में एक ही समय शरद पवार वीडिया क्रॉन्फरसिंग के माध्यम से सभी जनता को संबोधित करेंगे।

शहराध्यक्ष सालवे ने बताया कि पूरे दिसंबर माह में पार्टी की ओर से शहर के विविध इलाकों में रक्तदान शिविर,स्वास्थ्य शिविर, वृक्षारोपण, महिला शिक्षकों का सम्मान, अन्नदान, पोवाडा गायन, भजनी मंडल की स्पर्धा, चित्रकला स्पर्धा, वक्तृत्व स्पर्धा, एकांकिका स्पर्धा, मास्क वितरण ऐसे विविध रुप में साहब का जन्मदिन मनाया जाएगा। अंत में विजय सालवे व खुंगर ने बताया कि 12 दिसंबर को शहर के अनाथाश्रम में रहनेवाले बच्चों को अन्नदान किया जाएगा। घाटी में इलाज करा रहे मरीजों को फलों का वितरण, बेघरों को ब्लैंकेट का वितरण किया  जाएगा। पत्रकार परिषद में जिलाध्यक्ष कैलाश पाटिल, अयुब खान, शेख जुबैर, इरफान शेख उपस्थित थे।