KTM

    नयी दिल्ली. बीके के शौकीनों क्या आप अब एक नया टू व्हीलर लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो जनाब अब हम आपको इस महीने लॉन्च होने वाली बाइक (Bikes) और स्कूटर (Scooter) के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। इसमें स्पोर्ट्स बाइक (Sport Bike) से लेकर इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) तक सब कुछ शामिल हैं। आइये सबसे पहले इलेक्टिक स्कूटर की बात करते हैं। 

    Bounce Infinity: जी हाँ भारत में बीते गुरूवार यानी 2 दिसंबर को अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च की है। इसकी कीमत करीब 92,000 रुपये बताई गयी है। वहीं अगर आप इसे ‘Battery as a service’ ऑप्शन के तहत खरीदेंगे तो यह आपको करीब 60,000 रुपये का पड़ेगा। फिलहाल इसकी प्री बुकिंग चल रही है। इसे आप 499 रुपये में प्री बुक कर सकते हैं।

    KTM RC390: अब बात करते हैं केटीएम आरसी 390 की तो बता दें कि जब KTM ने RC200 को लॉन्च किया था तो यह बात कही गयी थी कि यह जल्द ही RC390 को लॉन्च करेगा, तो अब यही उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही KTM RC 390 का अपडेट वर्जन इसी महीने लॉन्च हो सकती है। फिलहाल इस बाइक में 373।2 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन आता है। जो कि 43.5 पीएस की ताकत जनरेट करता है।

    Harley Davidson Sportster S: गौरतलब है कि इस होड़ में हार्ले डेविडसन भी अब अपनी नई बाइक लॉन्च करने की घोषणा पहले ही कर चुका है। गौरतलब है कि यह बेजोड़ बाइक आने वाले इंडिया बाइक वीक (India Bike Week) में 4-5 दिसंबर को लॉन्च की जाने वाली है। फिलहाल कंपनी ने इसकी प्री बुकिंग भी लेनी शुरू कर दी है। हालाँकि इसकी कीमत 14-15 लाख रुपये के करीब हो सकती है। इसमें 121 बीएचपी की ताकत वाला एक जोरदार इंजन दिया गया है। बाइक में सभी लाइट LED हैं।

    Yezdi Roadking ADV: इस बीके का सभी को इन्तजार है। जी हाँ येजदी भी भारत में अपनी नई बाइक लॉन्च करने वाली है। सबसे पहले कंपनी की Yezdi Adventure और Roadking Scrambler बाजार में लॉन्च की जाएगी। पता हो कि येजदी की Roadking Scrambler के प्रॉडक्शन रेडी वेरिएंट को सड़क पर भी लोगों द्वारा देखा जा चुका है। येजदी रोड किंग में 293 सीसी का इंजन मिल सकता है। वहीं येजदी एडीवी (Yezdi ADV) में 334 सीसी का इंजन मिल सकता है।

    Kawasaki W175: इसी क्रम में इन सबके बीच कावासाकी w175 को भी इंडिया बाइक वीक में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि यह बाइक भारत में कावासाकी की सबसे सस्ती बाइक भी करार दी जा सकती है । हालाँकि इसकी कीमत करीब 1.75 लाख रुपये एक्स शोरूम हो सकती है। W175 में 177 सीसी का इंजन मिल सकता है जो कि की 13 BHP का पावर जनरेट करेगा।