KTM लाया 1300cc वाली शानदार बाइक का नया मॉडल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स के बारे में सबकुछ

    नई दिल्ली: क्या आप बाइक लेने की सोच रहे हो। तो जरा ठहर जाइए जल्द ही मार्केट में KTM अपनी शानदार बाइक को लॉन्च करने वाले है। जी हां दरअसल KTM अपनी 1300cc वाली शानदार बाइक का नया मॉडल लेकर आयी है। आपको बता दें कि KTM ने अपनी 1290 Super Duke GT बाइक के 2022 वर्जन को पेश कर दिया है। आइए जानते है इस शानदार बाइक के नए मॉडल के बारे में सबकुछ….  

    जनवरी में होगी लॉन्च 

    दरअसल KTM ने बाइक का लेटेस्ट वर्जन नए डिजाइन और अपडेटेड इक्विपमेंट्स के साथ लाया है। कंपनी इस बाइक को अगले साल जनवरी में यूरोप में लॉन्च करेगी। बाइक की कीमत का खुलासा लॉन्च पर ही होगा। बता दें कि KTM की इस बाइक की सीधी टक्कर मार्केट में पहले से मौजूद Triumph के हाई-एंड मॉडल्स, BMW Motorrad और Ducati से होगी। इस बाइक को लेकर सभी लोग काफी एक्साइटेड है। 

    जानें शानदार फीचर

    आपको बता दें कि KTM के इस नए बाइक में 2022 KTM 1290 Super Duke GT को ‘क्रोम-मॉली ट्यूबलर स्पेस’ फ्रेम पर डिवेलप किया गया है। बाइक का नेकेड डिजाइन इसे काफी स्पोर्टी बनाता है। बाइक में एक्सटेंशन के साथ मस्कुलर फ्यूल टैंक, ट्रांसपेरेंट विंडस्क्रीन, हीटेड ग्रिप्स, स्टेप्ड-अप सीट और रिमूवेबल हार्ड केस पैनियर्स दिए गए हैं।

    बाइक में कंपनी 7.0 इंच का TFT इंस्ट्रूमेंट पैनल ऑफर कर रही है, जो टर्न-बाय-टर्न प्लस नेविगेशन के साथ आता है। बाइक का फ्रंट लुक काफी अग्रेसिव है और इसका हेडलैंप भी काफी स्टाइलिश है। खास बात है कि हेडलैंप के साथ बाइक में कॉर्नरिंग एलईडी लाइट्स दी गई है।

     

    इंजन

    किसी भी बाइक की जान इंजन होता है। KTM की इस बाइक में 1301cc का दमदार इंजन दिया गया है। यह एक लिक्विड-कूल्ड इंजन है, जो 172.6hp की पावर जनरेट करता है और इसकी पीक टॉर्क 141 Nm है। बेस्ट राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए बाइक में कंपनी 6-स्पीड गियरबॉक्स ऑफर कर रही है। बाइक स्पोर्टी लोक के साथ काफी मजबूत भी है।

     

    कंफर्ट और सेफ्टी 

    वर्तमान में बन रहे किसी भी गाड़ियों में कंफर्ट और सेफ्टी बहुत जरुरी हो गई है। बाइक के रियर और फ्रंट वील्ज में कंपनी डिस्क ब्रेक्स ऑफर कर रही है, जो Bosch 9 ME कंबाइन्ड ABS के साथ आते हैं। इसके अलावा बाइक में हिल होल्ड कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और क्रूज कंट्रोल का भी ऑप्शन मिलेगा।

    परफॉर्मेंस और सुपरमोटो राइडिंग मोड्स से लैस इस बाइक के फ्रंट में सेमी-ऐक्टिव 48mm इन्वर्टेड फ्रंट फोर्क और एक सेमी-ऐक्टिव रियर शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं। बता दें कि जनवरी 2022 में KTM अपने इस नए मॉडल को यूरोप में लॉन्च करने वाला है।