Photo - Honda India
Photo - Honda India

    Loading

    दिल्ली : हाल ही में ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में कई कंपनीओ के स्कूटर लॉच हुए पर होंडा (Honda) ने थोड़े देर सही अपने एक्टिवा स्कूटर के नए वर्जन को लॉन्च कर दिया है। होंडा ने हाइटेक खूबियों से लैस नया एक्टिवा स्कूटर Activa H-Smart बाजार में उतार दिया है। इसकी कीमत, कलर और आकर्षक डिजाइन ने ग्राहकों को लुभा लिया है। Activa H-Smart में कार जैसी चाबी दी गई है, जिसकी मदद से स्कूटर पार्किंग में ढूंढना आसान हो जाएगा। एक्टिवा एच-स्मार्ट स्कूटर की एक्स शोरूम दिल्ली में कीमत 74,536 रुपये तय की गई है। एक्टिवा स्कूटर को तीन कैटेगरी में लॉन्च किया गया है और तीनों की कीमत अलग है।

    बड़ा व्हीलबेस, लंबा फुटबार्ड एरिया, नया पासिंग स्विच

    भारत की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया (Two Wheelar) वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने सोमवार को अपने लोकप्रिय एक्टिवा स्कूटर का नया वर्जन Activa H-Smart लॉन्च किया है। इसमें कार जैसी स्मार्ट चाबी होने के साथ कई हाइटेक सिक्यूरिटी फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही होंडा एक्टिवा के नए वर्जन में बड़ा व्हीलबेस, लंबा फुटबार्ड एरिया, नया पासिंग स्विच और डीसी एलईडी हेडलैंप और अलॉय व्हील्स के लिए नया डिजाइन होगा। कंपनी ने कहा कि नई होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट (Activa H-Smart) तीन कैटेगरी स्टैंडर्ड, डीलक्स और स्मार्ट में उपलब्ध होगा। इन तीनों कैटेगरी की अलग-अलग खूबियों के चलते कीमत भी अलग-अलग होगी। Activa H-Smart के स्टैंडर्ड वर्जन की शुरुआती कीमत 74,536 रुपये है।

    स्मार्ट चाबी से स्कूटर को लॉक और अनलॉक करने की सुविधा 

     जबकि डीलक्स वर्जन की शुरुआत कीमत 77,036 रुपये और स्मार्ट कैटेगरी के दाम 80,537 रुपये एक्स शोरूम निर्धारित किए गए हैं। Activa 6G स्मार्ट की वेरियंट में चार स्मार्ट फीचर्स हैं स्मार्ट अनलॉक, स्मार्ट स्टार्ट, स्मार्ट फाइंड और स्मार्ट सेफ। स्मार्ट अनलॉक फीचर आपको एक्टिवा के हैंडलबार्स, स्टोरेज एरिया और फ्यूल फिलर कैप को लॉक और अनलॉक करने की सुविधा देता है। इसके साथ ही स्मार्ट चाबी का उपयोग करके एक्टिवा स्कूटर को खोजने की सुविधा भी दी गई है। इसके अलावा स्मार्ट चाबी राइडर को फिजिकल चाबी का इस्तेमाल किए बिना स्कूटर को लॉक और अनलॉक करने की सुविधा भी देती है। राइडर्स स्कूटर के इंजन को वाहन से दो मीटर की दूरी से भी शुरू कर सकते हैं। इसमें इंजन स्टार्ट और स्टॉप स्विच भी है।