Ola Electric Scooter : Ola e-scooter sales rise, cross Rs 1,100 crore in two days

    नई दिल्ली: ओला (Ola) के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल (Ola Co-Founder Bhavish Aggarwal) ने शुक्रवार को कहा कि, उसके एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर (S1 Electric Scooter) की बिक्री दो दिनों में 1,100 करोड़ रुपये को पार कर गई है। अग्रवाल ने कहा कि, कंपनी ने अभी खरीद प्रक्रिया को रोक दिया है, लेकिन दिवाली के समय पर एक नवंबर को बिक्री फिर शुरू होगी।

    ओला इलेक्ट्रिक ने बुधवार को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री शुरू की थी, जो दो संस्करणों – ओला एस1 और एस1 प्रो, में आता है। कंपनी ने पहले दिन 600 करोड़ रुपये के स्कूटर बेचे। अग्रवाल ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ईवी युग का दूसरा दिन पहले दिन से भी बेहतर था! दो दिनों में बिक्री 1100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर गई! खरीद विंडो एक नवंबर को फिर से खुल जाएगी।” उन्होंने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि ग्राहकों ने ई-स्कूटर के लिए जो उत्साह दिखाया, वह पूरे समय बना रहा।

    उन्होंने आगे कहा, ‘‘कुल दो दिनों में हमने बिक्री के लिहाज से 1,100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की! यह न केवल मोटर वाहन उद्योग में अभूतपूर्व है, बल्कि यह भारतीय ई-कॉमर्स में एकल उत्पाद के लिए एक दिन में (मूल्य के हिसाब से) सबसे अधिक बिक्री है। इतिहास! हम वास्तव में एक डिजिटल भारत में रह रहे हैं।”

    ओला ई-स्कूटर की आपूर्ति अक्टूबर 2021 से शुरू होगी। खरीदारों को खरीद के 72 घंटों के भीतर अनुमानित डिलीवरी तारीख के बारे में बताया जाएगा।