File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: देश के सबसे अमीर परिवार वाले मुकेश अंबानी के पास कई महंगी कारें हैं। परिवार के पास रोल्स रॉयस कारों का एक मजबूत संग्रह है जो दुनिया की सबसे लक्जरी कारों के रूप में जानी जाती हैं। अंबानी परिवार के पास ब्रिटिश कार निर्माताओं की कई कारें हैं। जिसके पास लग्जरी कारें हैं। जिसमें कई रोल्स रॉयस शामिल हैं। हाल ही में सेकंड जनरेशन के रोल्स रॉयस घोस्ट को आपके गैरेज में जोड़ा गया है। पेट्रा गोल्ड फिनिश वाली एक लग्जरी कार मुंबई की सड़कों पर स्पॉट की गई है।

रोल्स रॉयस घोस्ट प्राइस

रोल्स रॉयस घोस्ट की कीमत 7.95 करोड़ रुपये है। वीडियो में नई पेट्रा गोल्ड रोल्स रॉयस घोस्ट एक ट्रैफिक सिग्नल को पार करती नजर आ रही है। इसे इस दिन किसी बिल्डिंग से निकलते हुए भी देखा जाता है। नई पीढ़ी की लग्जरी कार मॉडल को 2022 में लॉन्च किया गया था। अंबानी के पास टॉप-स्पेक EWB वैरिएंट है। इस कार की कीमत 6.95 करोड़ रुपये से शुरू होती है। जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 7.95 करोड़ रुपए है। सेकंड जनरेशन के रोल्स रॉयस घोस्ट में अपडेटेड स्टाइलिंग और तकनीक शामिल है। इसमें एक नया प्लेटफॉर्म और चेसिस है। स्लिका कार आधुनिक रूप के साथ सुरुचिपूर्ण शैली लाती है। इसमें एक लंबा हुड और एक उच्च बेल्टलाइन है। कंपनी ने इंटीरियर में हीटिंग और वेंटिलेशन फीचर के साथ लेदर सीट्स को भी शामिल किया है। बड़ा केबिन शानदार फीचर्स के साथ आता है। एक रोटरी डायल या वॉयस कमांड बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन को नियंत्रित कर सकता है।

रोल्स रॉयस घोस्ट इंजन और पावर

सेकंड जनरेशन के रोल्स रॉयस घोस्ट में 6.75-लीटर V12 इंजन है। जो 563 एचपी की पावर और 820 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। यह लग्जरी कार महज 4.6 सेकंड में जीरो से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। सुरक्षा सुविधाओं में हेड अप डिस्प्ले, अनुकूली क्रूज नियंत्रण, लेन प्रस्थान चेतावनी और 360 डिग्री कैमरा सिस्टम शामिल हैं। कार में एक नया एयर सस्पेंशन सिस्टम और उन्नत ध्वनि इन्सुलेशन है। साइलेंट सील टेक्नोलॉजी उच्च गति पर शानदार इंटीरियर प्रदान करती है। कंपनी इस कार में फ्लैगबैरियर सिस्टम का इस्तेमाल करती है, यानी सड़क की स्थिति पर नजर रखने और सस्पेंशन को एडजस्ट करने के लिए कैमरे और सेंसर मौजूद हैं।