File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: किआ इंडिया (KIA India) ने किआ कैरेंस (KIA Carens) के लॉन्च से पहले ट्रिम डिटेल्स, तकनीकी विशिष्टताओं का खुलासा किया है। साथ ही इसके इंटीरियर की एक झलक भी साझा की है। 14 जनवरी, 2022 से किआ कैरेंस की प्री-बुकिंग शुरू होने के साथ, कंपनी ने आगामी तीन-रो वाली SUV के महत्वपूर्ण विवरण जारी किए हैं, जो Hyundai Alcazar, Tata Safari और Mahindra XUV700, और यहां तक कि MG हेक्टर प्लस को भी पीछे छोड़ रहे हैं। 

    नई किआ कैरेंस को पांच ट्रिम स्टेज में पेश किया जाएगा- प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्ज़री, और लक्ज़री प्लस, इसके मानक के रूप में सिग्नेचर सिक्योरिटी पैकेज के साथ होंगे। इसके अतिरिक्त, किआ कैरेंस 6- और 7-सीटर दोनों विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी।

    किआ इंडिया के एमडी और सीईओ ताए-जिन पार्क ने कहा, “किआ कैरेंस के साथ, हम विस्तारित भारतीय परिवारों की विकसित जरूरतों को सही मायने में पूरा करते हुए 3-रो फैमिली मूवर सेगमेंट में जरूरत के अंतर को दूर करना चाहते हैं। हमें विश्वास है कि कैरेंस, जिसे व्यावहारिक और सुविधाजनक सुविधाओं के माध्यम से आराम को सक्षम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यात्रियों के लिए एक अनूठा यात्रा अनुभव प्रदान करेगा।”

    नई किआ कैरेंस तीन पावरट्रेन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी – स्मार्टस्ट्रीम 1।5 पेट्रोल (115bhp/ 144Nm), स्मार्टस्ट्रीम 1।4 T-GDi पेट्रोल (140bhp/242Nm) और 1।5 CRDi VGT डीजल (115bhp/ 250Nm)। इसके अलावा, किआ इंडिया तीन ट्रांसमिशन विकल्पों 6MT, 7DCT, और 6AT में से चुनने के विकल्प के साथ किआ कैरेंस को पेश करेगी। 

    इसके अलावा, किआ कैरेंस कई प्रथम श्रेणी सुविधाओं का दावा करती है, जैसे कि किआ कनेक्ट के साथ 10।25-इंच एचडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8 स्पीकर के साथ बोस साउंड सिस्टम, एक स्मार्ट एयर प्योरीफायर, हवादार सामने की सीटें, दूसरी रो की सीट वन-टच इजी इलेक्ट्रिक टम्बल, और सनरूफ।

    नई किआ कैरेंस नेक्स्ट जेन। किआ कनेक्ट के साथ कनेक्टेड कार की पेशकश को भी बढ़ाएगी, जिसमें नेविगेशन, रिमोट कंट्रोल, व्हीकल मैनेजमेंट, सुरक्षा और सुविधा के तहत वर्गीकृत 66 कनेक्टेड विशेषताएं शामिल होंगी। इनमें से कुछ विशेषताओं में डेस्टिनेशन गाइडेंस, सर्वर-आधारित रूटिंग मार्गदर्शन, रिमोट सीट वेंटिलेशन कंट्रोल, प्रो-एक्टिव वाहन स्थिति अलर्ट आदि शामिल हैं। ओवर द एयर मैप अपडेट के अलावा, किआ कैरेंस को ओवर द एयर (ओटीए) सिस्टम अपडेट भी मिलेगा। 

    तीन रो वाली, 7-सीटर एसयूवी के रूप में, किआ कैरेंस पसेंजर्स के लिए तरफ अच्छा रूम स्पेस देती है। किआ कैरेंस अपने सेगमेंट में सबसे लंबे व्हीलबेस का दावा करती है और ऊपर के सेगमेंट के पहले से स्थापित वाहनों के साथ भी कम्पीट करती है। 2,780 mm व्हीलबेस तीसरी रो में भी आरामदायक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है।

    किआ कैरेंस की लंबाई 4,540mm, चौड़ाई 1,800mm और ऊंचाई 1,708mm है। किआ इंडिया इंपीरियल ब्लू, मॉस ब्राउन, स्पार्कलिंग सिल्वर, इंटेंस रेड, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, ग्रेविटी ग्रे, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल और क्लियर व्हाइट जैसे एक्स्टीरिअर कलर के साथ किआ कैरेंस पेश करेगी।