लोगों को जमकर पसंद आ रहीं Kia की कनेक्टेड फीचर्स वाली कार, 4 लाख से ज्यादा कारों की बिक्री

Loading

मुंबई: नए तकनीक-संचालित मोबिलिटी अनुभवों को सक्षम करने के लिए प्रसिद्ध, किआ इंडिया ने 4 लाख से ज्यादा कनेक्टेड कारों की बिक्री दर्ज करके एक और उपलब्धि हासिल की है। किआ इंडिया के कुल डोमेस्टिक डिस्पैच में से 44% से अधिक बिक्री कनेक्टेड कार वेरिएंट की हैं, जो उद्योग के बेस्ट केस स्टडीज़ में से एक का दावा करता है। इसके अलावा, किआ इंडिया के कनेक्टेड कार वेरिएंट 30.9% सीएजीआर से बढ़ रहे हैं, जो 2032 तक 18% के वैश्विक ग्रोथ फोरकास्ट को पीछे छोड़ देंगे।

65% हिस्सेदारी के साथ, सेल्टॉस किआ की कुल कनेक्टेड कार बिक्री के मामले में सबसे आगे है। सेल्टॉस मॉडल्स के मामले में भी, ज्यादातर ग्राहकों लगातार कनेक्टेड कार सुविधाओं से लैस वेरिएंट ही पसंद आ रहे हैं, जिसमें बेची गई सभी सेल्टॉस यूनिट्स का 57% हिस्सा शामिल है। सेल्टॉस के बाद, कैरेंस भी ऐसा ही ट्रेंड्स प्रदर्शित करता है, जिसके 31% ग्राहक कनेक्टेड कार वेरिएंट को चुनते हैं। हालांकि, टेलीमैटिक्स फिलहाल सॉनेट के केवल 7 वेरिएंट में उपलब्ध है, फिर भी ये मॉडल कुल सॉनेट बिक्री में 21% का महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। किआ अपने वाहनों में उन्नत कनेक्टेड कार कार्यक्षमताओं का उपयोग करने में लगातार आगे रहा है।

किआ इंडिया के मुख्य बिक्री और व्यवसाय अधिकारी, म्युंग-सिक सोन ने कहा, हमने अपने ब्रैंड को उसके डिज़ाइन और प्रौद्योगिकी की श्रेष्ठता के कारण बाज़ार में अलग मुकाम तक पहुंचाया है। आज की हाइपर-कनेक्टेड दुनिया में, ग्राहक चाहते हैं कि उनकी कारें उनकी जीवनशैली के साथ सहजता से इंटीग्रेट हों, जिससे तकनीक-संचालित कारों की मांग में वृद्धि हो रही है। हम अपने आधुनिक ग्राहकों को सुरक्षित, अधिक कनेक्टेड और आनंददायक ड्राइव अनुभव देने के लिए अधिक से अधिक कनेक्टेड कार सुविधाएं पेश करना जारी रखेंगे।

हिंग्लिश कमांड, रिमोट विंडो कंट्रोल, रिमोट इंजन, एसी स्टार्ट और वैले मोड ग्राहकों द्वारा पसंद किए जाने वाले कुछ सबसे लोकप्रिय फीचर्स में से हैं। 

1.         हिंग्लिश कमांड: यूज़र अब “सनरूफ खोलो” जैसे हिंग्लिश कमांड से कार के फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं, जिससे अतिरिक्त सुविधा मिलती है।

2.         रिमोट विंडो कंट्रोल: यूज़र्स को अपनी कारों की खिड़कियों को दूर से संचालित करने की सहूलियत मिलती है।

3.         रिमोट इंजन और एसी स्टार्ट: कार को बैठने और चलाने के लिए तैयार और ठंडा/गर्म रखता है।

4.         वैले मोड: आपकी गोपनीयता की रक्षा करते हुए, आपके AVNT तक एक्सेस को प्रतिबंधित करता है।