Source - Mercedes-Benz
Source - Mercedes-Benz

Loading

दिल्ली: मर्सिडीज-मेबैक ने अपने पहले पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मॉडल और अल्ट्रा-शानदार ईक्यूएस 680 से पर्दा उठा दिया है। यह जर्मन ऑटो दिग्गज की लग्जरी विंग की पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी है। मर्सिडीज-मेबैक ईक्यूएस 680 ने शंघाई ऑटो शो के पहले दिन अपनी वैश्विक शुरुआत की। मर्सिडीज-बेंज ने इससे पहले 2021 म्यूनिख ऑटो शो में मेबैक ईक्यूएस 680 इलेक्ट्रिक एसयूवी के कॉन्सेप्ट वर्जन का अनावरण किया था।

4.1 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 

मर्सिडीज EQS 680 को अपनी प्रमुख कार EQS 580 4MATIC से ऊपर रखेगी। Mercedes-Maybach EQS 680 में 4MATIC AWD सेटअप में दो इलेक्ट्रिक मोटर मिलते हैं। इलेक्ट्रिक पावरट्रेन 649 बीएचपी और 950 एनएम का कुल पावर आउटपुट देता है। यह अल्ट्रा-लक्जरी एसयूवी महज 4.1 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। मेबैक ईक्यूएस का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर 600 किमी तक की रेंज कई फास्ट चार्जिंग ऑप्शन के साथ पेश की जाती है। मेबैक एसयूवी मानक मर्सिडीज ईक्यूएस पर आधारित है। लेकिन, यह नई तकनीक, सुविधाओं और विलासिता के साथ आता है। डिजाइन में मेबैक की मर्सिडीज थ्री पॉइंट स्टार को बोनट पर दिखाया गया है। कार के फ्रंट में ब्लैक पैनल दिया गया है।

 सीट के पीछे 11.6 इंच का डिस्प्ले 

जिसमें 3डी लुक में सिग्नेचर क्रोम प्लेटेड स्लैट्स हैं। इसमें पिलर्स, डोर हैंडल्स, रनिंग बोर्ड, विंडो सराउंड और D पिलर पर मेबैक एंब्लेम पर ब्राइट ट्रिम्स हैं। कार में 21 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। EQS 680 बाहरी हिस्से में डुअल-टोन पेंट स्कीम के साथ आता है। इंटीरियर में पीछे के यात्रियों के लिए सीट के पीछे 11.6 इंच का डिस्प्ले है।