File Photo
File Photo

Loading

गुरुग्राम: निसान मोटर इंडिया ने अपनी बिग, बोल्‍ड, ब्‍युटिफुल एसयूवी निसान मैगनाइट का स्‍पेशल एडिशन गीज़ा ₹7,39,000 (एक्‍स-शोरूम, दिल्‍ली) में लॉन्‍च किया है। मैगनाइट गीज़ा में उन्‍नत इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, जबर्दस्‍त परफॉरमेंस, एडवांस फीचर्स और सेफ्टी एन्‍हान्‍समेंट को भी शामिल किया गया है जो भारतीय ग्राहकों की यात्राओं को नए सिरे से परिभाषित करेंगे। मैगनाइट गीज़ा स्‍पेशल एडिशन दरअसल, जापानी थियेटर और उसके अभिव्‍यक्ति प्रधान संगीतमय थीम्‍स से प्रेरित है।  

11,000 की में किया जा सकता है बुक 

राकेश श्रीवास्‍तव, प्रबंध निदेशक, निसान मोटर इंडिया ने कीमत संबंधी घोषणा करते हुए कहा कि निसान मैगनाइट गीज़ा स्‍पेशल एडिशन, एसयूवी वर्ग में बेहद प्रतिस्‍पर्धी कीमत पर प्रीमियम ऑडियो और इंफोटेनमेंट अनुभव के साथ शानदार मूल्‍य की पेशकश करता है और सुरक्षा तथा परफॉरमेंस फीचर्स से सुसज्जित है। मैगनाइट गीज़ा स्‍पेशल एडिशन को निसान के किसी भी शोरूम पर ₹11,000 की में बुक किया जा सकता है। यह मोनोटोन कलर्स रेंज में उपलब्‍ध है और ग्राहकों को उनकी पसंद के मुताबिक काफी विकल्‍प मिलते हैं। मैगनाइट गीज़ा स्‍पेशल एडिशन ने सबसे ज्‍यादा बिक्री दर्ज कराने वाली B-SUV के मामले में ग्राहकों के लिए बेहतर पेशकश की है।  निसान अपने ग्राहकों की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए फिजिटल (PHYGITAL) वितरण मॉडल पर काम करती है और उन्‍हें सभी तरह की जरूरतों के लिए निर्बाध, वन-स्‍टॉप सॉल्‍यूशन प्रदान करती है। इसके तहत्, ग्राहकों को एक एकीकृत ऑफलाइन-ऑनलाइन पेमन्‍ट विकल्‍प मिलता है जिसे ग्राहक अपने मनपसंद शोरूम से एक्‍सेस कर सकते हैं।

2 साल (50,000 किमी) की वारंटी 

निसान मैगनाइट अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ और सबसे कम रखरखाव लागत यानि 3 पैसे/किमी (50,000 किलोमीटर के लिए) के साथ आती है। इसके साथ 2 साल (50,000 किमी) की वारंटी मिलती है, जिसे मामूली खर्च पर 5 वर्षों (0,000 किमी) के लिए बढ़ाया जा सकता है। निसान के ग्राहक, निसान सर्विस हब या निसान कनेक्‍ट पर सर्विस बुक करने के साथ-साथ निसान सर्विस कॉस्‍ट कैलकुलेटर की मदद से, खर्च भी ऑनलाइन चेक कर सकते हैं, और इस तरह यह पूरी प्रक्रिया बेहद पारदर्शी है। निसान मैगनाइट को अपने वर्ग में सर्वश्रेष्‍ठ सुरक्षा मानकों के चलते ग्‍लोबल एनसीएपी द्वारा एडल्‍ट ऑक्‍यूपेन्‍ट सेफ्टी के लिए 4-स्‍टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है। निसान ने हाल में मैगनाइट के सभी वेरिएंट्स में अतिरिक्‍त सुरक्षा फीचर्स जोड़कर इसे और भी उन्‍नत बनाया है। साथ ही, BS6 फेज़ 2 के रूप में इसकी वैल्‍यू भी बढ़ गई है। 

लॉन्‍च के समय से ही कई पुरस्‍कार जीते

दिसंबर 2020 में लॉन्‍च निसान मैगनाइट भारत के B-SUV वर्ग में पसंदीदा वाहन बन चुकी है। जापान में डिजाइन की गई तथा भारत में निर्मित यह कार निसान इंडिया के मैन्‍यूफैक्‍चरिंग दर्शन ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्‍ड’ का प्रतीक है। मैगनाइट ने अपने लॉन्‍च के समय से ही कई पुरस्‍कार जीते हैं जिनमें हाल में दैनिक जागरण INext आइकॉनिक अवार्ड्स में प्रदान किया गया ‘2023 आइकॉनिक ब्रैंड ऑफ द ईयर’, मेक फॉर द वर्ल्‍ड’ के अलावा टॉप गीयर द्वारा ‘कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी ऑफ द ईयर 2021’, मोटर ऑक्‍टेन द्वारा ‘गेम चेन्‍जर’ और ऑटोकार इंडिया द्वारा ‘वैल्‍यू फॉर मनी’ जैसे उल्‍लेखनीय पुरस्‍कार शामिल हैं।