photo - Tata India
photo - Tata India

    Loading

    दिल्ली: भारत में सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के ज्यादा ऑप्शन अभी लोगों को नजर नहीं आ रहे हैं। इसलिए ईंधन बचत के कारण हैचबैक कारों की बिक्री अधिक है। निकट भविष्य में भारतीय बाजार में सस्ती इलेक्ट्रिक कारें आ सकती हैं। एमजी एयर के साथ टाटा नैनो के इलेक्ट्रिक वेरिएंट और एमजी एयर के साथ टाटा नैनो (Tata Nano) के इलेक्ट्रिक वेरिएंट का भी अनावरण किया जाएगा। जिसे खास तौर पर इलेक्ट्रा ईवी (Electra Ev) ने डिजाइन किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निकट भविष्य में Tata Nano को सड़कों पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है।

    Jayem Neo के रूप में किया जा सकता है लॉन्च 

    कोयम्बटूर स्थित कंपनी Jayem अपने बेज Jayem Neo Electric के साथ नैनो का एक इलेक्ट्रिक संस्करण पेश कर सकती है। कैब एग्रीगेटर ओला को 400 यूनिट देने का फैसला किया गया है। इसलिए माना जा रहा है कि भविष्य में जायन नियो को आम लोग खरीद सकेंगे। इस बारे में जल्द ही आधिकारिक तौर पर घोषणा की जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नैनो ईवी को निकट भविष्य में 5 लाख रुपये तक की कीमत पर Jayem Neo के रूप में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार में 72V का बैटरी पैक मिल सकता है।

    ड्राइविंग रेंज 200 किमी तक 

    फुल चार्ज होने पर इसकी ड्राइविंग रेंज 200 किमी तक हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नैनो इलेक्ट्रिक में इलेक्ट्रिक पावर, स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग सिस्टम समेत कई खास फीचर्स मिल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाटा मोटर्स ने जयम का अधिग्रहण किया है और उसे नैनो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट सौंपा है।