crime
File Photo

Loading

लाखांदुर. पुलिस ने उस महिला के खिलाफ एट्रासिटी का मामला दर्ज किया था जिसने पूर्व महिला नगराध्यक्ष को जातिवादी व अश्लील भाषा के साथ धमकी दी थी. इस अपराध की जांच में कुछ महिलाओं ने पुलिस गवाहों के रूप में बयान दिए थे. आरोपी महिला ने गुस्से में आकर पति के साथ मिलकर सार्वजनिक सड़क पर उन महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया. यह घटना लाखांदूर प्लॉट के वार्ड नं. 2 में शुक्रवार को रात 8.30 बजे के बीच घटी. शिकायत के आधार पर पुलिस ने एट्रासिटी मामले की आरोपी महिला के साथ उसके पति के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है. आरोपी लाखांदूर निवासी ज्योति ब्राम्हणकर (42) व जागेश्वर ब्राम्हणकर (46) है. गवाह फिर्यादी महिला का नाम शुभांगिनी ठाकरे (48) है.

नगराध्यक्ष के साथ किया था अभद्र व्यवहार

पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना में आरोपी महिला ने 26 नवंबर को शाम 4 बजे के बीच एक भीड़भाड़ वाली सार्वजनिक सड़क पर पूर्व महिला नगराध्यक्ष नीलम हुमने पर जातिवादी व अश्लील अपमान किया था और धमकी दी थी. इस कारण नगराध्यक्ष ने लाखांदूर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. इस पर पुलिस द्वारा एट्रासिटी के साथ अन्य धाराओं के तहत मामला  दर्ज किया गया. यह पता चला है कि जब पुलिस मामले की जांच कर रही थी, कुछ चश्मदीद महिलाओं ने इस मामले में स्वेच्छा से गवाह के रूप में बयान दिया, किंतु संबंधित महिलाओं ने आरोपी महिला के खिलाफ गवाही देने के कारण आरोपी महिला के साथ उसके पति ने गुस्से में आकर गवाही देने वाली महिलाओं से गालीगलौज के साथ धमकी दी. इस मामले की जांच लाखांदूर के थानेदार मनोहर कोरेटी के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक अमोल कोकाटे कर रहे हैं. 

जांच में पुलिस की लापरवाही

स्थानीय लाखांदूर में पिछले 2 महीनों में एक महिला की शिकायत पर एक ही परिवार के 3 लोगों के खिलाफ एट्रासिटी अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया था. लेकिन इस मामले में चर्चा है कि आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. जिसके परिणामस्वरूप पुलिस द्वारा लापरवाही से एट्रासिटी कानून का मजाक उड़ाया जा रहा है, ऐसा आरोप जनता द्वारा लगाया जा रहा है. इस मामले में सरकारी प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत ध्यान देना चाहिए और लाखांदूर पुलिस स्टेशन के तहत दर्ज एट्रासिटी के अपराध के आरोपियों को गिरफ्तार करना चाहिए. इस तरह की मांग जनता द्वारा की जा रही है. 

बेरोजगारों को किया जा रहा परेशान

एट्रासिटी व छेड़छाड़ के अपराध के आरोपी महिला द्वारा बस्ती के कुछ परिवारों के साथ मतभेद के कारण परिवार के बेरोजगार युवाओं को पिछले कुछ दिनों से मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है. इस तरह के आरोप पीड़ितों ने लगाए है. आरोप के तहत पीड़ित युवकों ने कहा कि वह पुलिस प्रशासन को ऑडियो रिकॉर्ड सबूत पेश करेंगे.