laborers
File Photo

  • कार्रवाई करें, अन्यथा आंदोलन

मोहाड़ी. मोहाड़ी शहर के मजदूरों को कामगार पंजीकरण व नवीनीकरण के नाम पर डेढ़ से 2 हजार रुपये लेकर आर्थिक लूट जारी है. कामगार मजदूरों पर होनेवाले अन्याय नहीं सहा जाएगा. ऐसी चेतावनी चेतावनी राकां मोहाडी शहर की ओर से दी गई. साथ ही दलाल झोड़ो आंदोलन की चेतावनी दी गई है.

जानकारी अनुसार कामगार विभाग का अटल विश्वकर्मा कामगार सम्मान योजना के तहत कामगार पंजीकरण कर विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जाता है. कई मजदूरों के काम अधूरे पड़े है.

मार्च से कोरोना का संकट होने से काम बंद हो गए थे. इसकी दखल लेते हुए विधायक राजू कारेमोरे ने आयुक्त कामगार कार्यालय की भेंट लेकर अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए को कहा है. मजदूरों के पंजीकरण को फिर से शुरूआत हुई है. इस कारण मजदूरों में पंजीकरण करने के लिए स्पर्धा निर्माण हुई है.

पंजीकरण कर देनेवाले कई दलाल तहसील कार्यालय के पास सक्रिय रहते हैं. इसके लिए वह 2 से 3 हजार रुपये लेने की जानकारी है. पंजीकरण एवं नवीनीकरण के नाम पर होनेवाली यह लूट रोका जाए, अन्यथा दलाल झोड़ो आंदोलन करने की चेतावनी खुशाल कोसरे, शहर अध्यक्ष पुरषोत्तम पात्रे, युवा नेता रफिक (बबलू) सैय्यद, अनुप थोटे, जयराम गायधने, प्रविण हेडाऊ, प्रकाश डेकाटे, नितिन निम्बार्ते, थामदेव निमजे एवं राकां के कार्यकर्ताओं ने दी है.