BMW R18 Cruiser
BMW R18 Cruiser

नई दिल्ली: BMW Motorrad India आज भारत में अपनी दमदार बाइक BMW R 18 Cruiser को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी है। आप एक लाख रुपये का टोकन अमाउंट देकर इस शानदार बाइक को बुक कर सकते हैं। इसे बुक करने संबंधित अन्य जानकारी के लिए आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करनी होगी। तो चलिए जानते हैं क्या है इस बाइक में खास।    

BMW R 18 इंजन और पावर 
बीएमडब्ल्यू R 18 क्रूजर  1,802 cc का एयर / ऑयल-कूल्ड इंजन लगाया गया है, जो बाइक का मुख्य आकर्षण है। कंपनी के अनुसार, यह उनके द्वारा निर्मित सबसे बड़ा ‘बॉक्सर’ इंजन है। क्रूज़र्स के इंजन में ड्राइव शाफ्ट का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 4,750 rpm पर 91 bhp की मैक्सिमम पावर और 3,000 rpm पर 157 nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

BMW R 18 आपको बिलकुल पुराने ज़माने की बाइक्स की तरह दिखेगी। किंतु, वास्तव  में यह पावरफुल बाइक बेहद हाईटेक है। इस बाइक में 3 राइडिंग मोड्स दिए गए हैं जिनमें रेन, रोल और रॉक शामिल हैं। इसके साथ ही बाइक में स्विचेबल ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ASC) और इंजन ड्रैग टॉर्क कंट्रोल या MSR भी मिलेगा। इस बाइक को इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित रिवर्स गियर के साथ पेश किया जाएगा।

BMW R 18 कीमत 
समाचार सूत्रों के मुताबिक, इस नई R18 बाइक के स्टैंडर्ड वर्जन की कीमत लगभग 20 लाख से 21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। कीमत से जुडी अन्य कोई भी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।